Bihar Politics: मॉनसून सत्र से पहले विधानसभा अध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, जानिए खास बातें
Advertisement

Bihar Politics: मॉनसून सत्र से पहले विधानसभा अध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, जानिए खास बातें

Bihar Politics: कुछ दलों ने सत्र छोटा है इसको लेकर भी सवाल खड़ा किया लेकिन जेडीयू के मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि मानसून सत्र शुरू से ऐसे ही छोटा होता रहा है, सकारात्मक चर्चा हो इसपर पक्ष विपक्ष ने अपनी बातें रखी है जबकि विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि जो भी बाते पक्ष विपक्ष की ओर से लाई गयी उसपर गंभीरता से विमर्श हुआ साथ ही समाधान को लेकर भी बात की गई. 

Bihar Politics: मॉनसून सत्र से पहले विधानसभा अध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, जानिए खास बातें

पटनाः Bihar Politics: मॉनसून सत्र से पहले विधानसभा अध्यक्ष ने सर्वदलीय बैठक बुलाई. जिसमें सत्र का संचालन बेहतर तरीके से हो इसपर चर्चा की गयी, छोटे सत्र को लेकर भी कुछ राजनैतिक पार्टियों ने सवाल उठाया, विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सभी पार्टी ने सदन संचालन में सकारात्मक सहयोग का भरोसा दिया है. 24 जून से बिहार विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू हो रहा है, पांच कार्यदिवस वाले इस सत्र को लेकर विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिंहा के कक्ष में सर्वदलीय बैठक आयोजित किया गया, बैठक में लेफ्ट के प्रतिनिधि ने कहा कि सदन में सवाल का गलत जबाब दिया जाता है और आश्वाशन के वावजूद कार्यवाही नही होती है,लोकतंत्र के सबसे बड़े पंचायत में लोकहित की बात का समाधान न हो तो फिर ऐसे में कहाँ जाएं?

छोटे सत्रों को लेकर उठाए सवाल
कुछ दलों ने सत्र छोटा है इसको लेकर भी सवाल खड़ा किया लेकिन जेडीयू के मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि मानसून सत्र शुरू से ऐसे ही छोटा होता रहा है, सकारात्मक चर्चा हो इसपर पक्ष विपक्ष ने अपनी बातें रखी है जबकि विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि जो भी बाते पक्ष विपक्ष की ओर से लाई गयी उसपर गंभीरता से विमर्श हुआ साथ ही समाधान को लेकर भी बात की गई, और सभी दलों ने सकारात्मक चर्चा के साथ सत्र संचलन में सहयोग का आश्वासन दिया है. 

बिहार विधानसभा का मॉनसून सत्र कई मायने में खास होगा और मौजूदा समय मे मुद्दों को लेकर चर्चा का बाजार गर्म है इसको लेकर भी सत्र हंगामेदार रहने की उम्मीद है और इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष ने सर्वदलीय बैठक बुलाकर रचनात्मक सहयोग की पहल की और राजनैतिक पार्टियों ने अपनी अपनी बातें रखी जिसपर विमर्श किया गया.

यह भी पढ़िएः Education in Bihar: बिहार के विश्वविद्यालयों में देरी से चल रहे सत्र, आसान नहीं दिख रहा सुधार

Trending news