बिहार को नहीं मिलेगा विशेष राज्य का दर्जा? बीजेपी सांसद ने बताई वजह
Advertisement

बिहार को नहीं मिलेगा विशेष राज्य का दर्जा? बीजेपी सांसद ने बताई वजह

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलने को लेकर सियासी जंग छिड़ी हुई है. विपक्ष के बयानों के बीच अब मामला सत्ता पक्ष तक आ पहुंचा है. अब इस मामले पर बीजेपी के सांसद अजय निषाद ने कहा है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिल सकता है.

 (फाइल फोटो)

पटना: बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलने को लेकर सियासी जंग छिड़ी हुई है. विपक्ष के बयानों के बीच अब मामला सत्ता पक्ष तक आ पहुंचा है. अब इस मामले पर बीजेपी के सांसद अजय निषाद ने कहा है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिल सकता है. क्योंकि अगर बिहार को दिया गया तो अन्य राज्य भी इसकी मांग करेंगे.

अजय निषाद ने कहा है कि अभी बिहार को रोजगार की जरूरत है. राज्य में बिजली, शिक्षा और सड़क को लेकर जो काम किया जा रहा है वो सबके सामने है, अगर इसका क्रेडिट कोई और लेकर जा रहा है तो हम इसमें कुछ नहीं कर सकते है. 2014 के बाद से देश में किस तरीके से विकास के कार्य हुए हैं यह सबने देखा है.

ललन सिंह लगातार कर रहे हैं मांग 

दरअसल, JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन (JDU national president Lalan Singh) ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग कर रहे हैं. उन्होंने कुछ समय अपने ट्वीट में कहा था, 'केंद्र सरकार से बिहार के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग बिहारवासी कोई भीख या कर्जा में नहीं मांग रहे हैं, बल्कि अपना हक मांग रहे हैं. बिहारवासियों के हक की आवाज़ हमलोग सड़क से सदन तक उठाते रहेंगे.' 

इसके अलावा हाल में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बुधवार को एक साक्षात्कार के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की तारीफ की थी. इसके बाद पार्टी अध्यक्ष ललन सिंह ने फिर एक बार प्रधानमंत्री से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की अपील की है.

 

उन्होंने कहा-हर घर शिक्षा, सड़क, बिजली व शुद्ध नल-जल नीतीश कुमार से पहले शायद ही किसी व्यक्ति की सोच रही हो. विकास व बदलाव जगजाहिर है, विपरीत परिस्थितियों में भी बिहार तीव्रता से आगे बढ़ा है. विशेष राज्य का दर्जा मिलने से राष्ट्रीय औसत को शीघ्र छू लेगा. देश के प्रधान बिहार पर दें ध्यान."

 

 

Trending news