BPSC 67th Prelims: उम्मीदवार फौरन कर लें ये काम, नहीं मिलेगा दूसरा मौका
X

BPSC 67th Prelims: उम्मीदवार फौरन कर लें ये काम, नहीं मिलेगा दूसरा मौका

BPSC 67th Prelims: बीपीएससी 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा 23 जनवरी 2022 को आयोजित की जानी है. हालांकि, पूर्व में परीक्षा का आयोजन दिसंबर 2021 में किया जाना था. लेकिन, बाद में इसे जनवरी 2022 में निर्धारित कर दिया गया.

BPSC 67th Prelims: उम्मीदवार फौरन कर लें ये काम, नहीं मिलेगा दूसरा मौका

BPSC 67th Prelims: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा (Preliminary Exam) के लिए आवेदन की लास्ट डेट 19 नवंबर को समाप्त हो चुकी है. इसके बाद, आवेदन में सुधार (Correction) करने की प्रक्रिया शुरु की गई थी. आवेदन फॉर्म में त्रुटियों में संशोधन करने की आखिरी तारीख 29 नवंबर 2021 है.

नहीं मिलेगा दूसरा मौका 
जिन उम्मीदवारों ने अबतक अपने एप्लीकेशन में करेक्शन नहीं किया है, उन्हें अब एक पल की भी देरी नहीं करनी चाहिए. क्योंकि, इसके बाद आयोग की तरफ से Edit Application का दोबारा मौका (Chance) नहीं दिया जाएगा. BPSC ने इस बारे में पहले ही नोटिस जारी कर स्पष्ट कर दिया है.

ऐसे करें एप्लीकेशन करेक्शन 
एप्लीकेशन में करेक्शन (Application Correction) करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर विजिट करें. इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध Apply Online लिंक पर क्लिक करें. अब आपको एक नए टैब पर लाया जाएगा. यहां उम्मीदवार अपना Username और Password दर्ज कर लॉगइन करें. अब आपका एप्लीकेशन फॉर्म स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा. इसमें जहां आवश्यकता हो, वहां सुधार करें. सुधार करने के बाद इसे Save कर लें और अपने आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल कर रख लें.

ये भी पढ़ें- BPSC 67th Prelims 2021: BPSC ने जारी की प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवश्यक सूचना, यहां करें चेक

इस दिन होगी प्रारंभिक परीक्षा
बीपीएससी 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा 23 जनवरी 2022 को आयोजित की जानी है. हालांकि, पूर्व में परीक्षा का आयोजन दिसंबर 2021 में किया जाना था. लेकिन, बाद में इसे जनवरी 2022 में निर्धारित कर दिया गया. कुल 726 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था. 

प्रारंभिक परीक्षा के लिए कुल 602221 आवेदन
बता दें कि प्रारंभिक परीक्षा के लिए कुल 602221 आवेदन (Applications) प्राप्त हुए हैं. जिनमें महिला उम्मीदवारों (Female Candidates) की संख्या 182545 है. यानी कि महिला उम्मीदवारों के फॉर्म भरने का प्रतिशत 30 से अधिक है.

Trending news