BPSC CDPO Exam 2021: बीपीएससी सीडीपीओ प्रारंभिक परीक्षा हुई पोस्टपोन, जानें कब होगा न्यू डेट का ऐलान
Advertisement

BPSC CDPO Exam 2021: बीपीएससी सीडीपीओ प्रारंभिक परीक्षा हुई पोस्टपोन, जानें कब होगा न्यू डेट का ऐलान

बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission Community) ने बाल विकास परियोजना अधिकारी (सीडीपीओ) प्रांरभिक परीक्षा 2021 को स्थगित (Postponed BPSC CDPO Exam 2021) करने का निर्णय लिया है. 

 बीपीएससी सीडीपीओ प्रारंभिक परीक्षा हुई पोस्टपोन (फाइल फोटो)

Patna: बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission Community) ने बाल विकास परियोजना अधिकारी (सीडीपीओ) प्रांरभिक परीक्षा 2021 को स्थगित (Postponed BPSC CDPO Exam 2021) करने का निर्णय लिया है. पहले ये एग्जाम 31 अक्टूबर 2021 को आयोजित किया जाना था. हालांकि अभी राज्य में पंचायत चुनाव की वजह से स्थगित करने का फैसला किया गया. 

इस जानकारी को लेकर आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया हैं. इसके अलावा आयोग ने कहा है कि जल्द ही नई तारीख का ऐलान किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- बिहार-झारखंड के छात्रों के पास रेलवे में नौकरी करने का मौका, इतने पदों पर निकली वैकेंसी, पढ़े पूरी Detail

गौरतलब है कि बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से बाल विकास परियोजना अधिकारी के 287 रिक्त पदों पर भर्तियां होनी थी. उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा. बता दें कि बिहार में 11 चरण में चुनाव का आयोजन किया जाएगा. इसमें पहले चरण का चुनाव का मतदान 24 सितंबर को होगा. इसके अलावा अंतिम चरण का चुनाव 12 दिसंबर को होगा. 

ये भी पढ़ें- CTET 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, बिना देरी के आज ही करें अप्लाई, यहां पढ़ें Details

सीडीपीओ भर्ती एग्जाम का पैटर्न

CDPO  भर्ती प्रारंभिक परीक्षा का समय 2 घंटे  का होगा और ये एग्जाम 150 नंबरों का होगा. मेन एग्जाम 300 अंकों का होगा. इसके लिए तीन घंटे का समय मिलेगा. जिसके बाद इंटरव्यू 150 अंकों का होगा. प्रारंभिक परीक्षा में सफल हुए छात्रों को मेन एग्जाम में शामिल होने का मौका मिलेगा. 

 

Trending news