BPSC LDC Prelims 2021: एलडीसी प्रारंभिक परीक्षा की तारीख घोषित, पुस्तक ले जाने की होगी छूट
X

BPSC LDC Prelims 2021: एलडीसी प्रारंभिक परीक्षा की तारीख घोषित, पुस्तक ले जाने की होगी छूट

BPSC LDC Prelims 2021: जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती के लिए आवेदन किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर विजिट कर नोटिस चेक कर सकते हैं. नोटिस में यह भी जानकारी दी गई है कि प्रशासनिक कारणों से परीक्षा तिथि में परिवर्तन भी संभव है.

BPSC LDC Prelims 2021: एलडीसी प्रारंभिक परीक्षा की तारीख घोषित, पुस्तक ले जाने की होगी छूट

BPSC LDC Prelims 2021: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने लोअर डिवीजन क्लर्क (LDC) के पदों पर भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा (Preliminary Examination) की तारीख घोषित कर दी है. इस संबंध में ऑफिशियल वेबसाइट पर एक शॉर्ट नोटिस जारी किया गया है. जिसके अनुसार प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 27 फरवरी 2022 को किया जाना संभावित है. 

ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है नोटिस 
जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती के लिए आवेदन किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर विजिट कर नोटिस (Notice) चेक कर सकते हैं. नोटिस में यह भी जानकारी दी गई है कि प्रशासनिक कारणों से परीक्षा तिथि में परिवर्तन भी संभव है.

मार्च में जारी हुई थी अधिसूचना 
बता दें कि इस भर्ती के लिए 15 मार्च, 2021 को नोटिफिकेशन जारी करते हुए आवेदन आमंत्रित किए थे. BPSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन (Online Application) की प्रक्रिया 19 मार्च, 2021 से शुरु की गई थी. अप्लाई करने की लास्ट डेट 16 अप्रैल, 2021 थी. वहीं, ऑनलाइन आवेदन में करेक्शन करने के लिए 23 अप्रैल, 2021 तक का समय दिया गया था.

ये भी पढ़ें- बिहार: NTSE Exam के लिए इस दिन तक आवेदन का मौका, प्रति वर्ष 24 हजार स्कॉलरशिप

कुल 24 वैकेंसी 
इस भर्ती के माध्यम से लोअर डिवीजन क्लर्क के कुल 24 रिक्त पद (Vacancy) भरे जाने हैं. डिटेल जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.  

ऐसे होगा सेलेक्शन
उम्मीदवारों का चयन (Selection) लिखित परीक्षा (Written Exam) के आधार पर किया जाएगा. लिखित परीक्षा दो फेज में आयोजित की जाएगी. पहले फेज में प्रारंभिक परीक्षा और दूसरे फेज में मुख्य परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. 

पुस्तक सहित ली जाएगी प्रारंभिक परीक्षा 
बता दें कि प्रारंभिक परीक्षा में पुस्तक (Book) ले जाने की छूट मिलेगी. हालांकि, अभ्यर्थियों को प्रत्येक विषय के लिए केवल एक ही पुस्तक ले जाने की अनुमति दी जाएगी. एग्जाम पैटर्न की डिटेल जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

Trending news