Fourlane Bridge: 1710.77 करोड़ की लागत से बन रहा पुल ढहा, लोगों ने की जांच की मांग
Advertisement

Fourlane Bridge: 1710.77 करोड़ की लागत से बन रहा पुल ढहा, लोगों ने की जांच की मांग

Fourlane Bridge: बिहार में लगातार भीषण गर्मी के बाद शुक्रवार की देर रात आंधी के साथ बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है. लेकिन भागलपुर और खगड़िया को जोड़ने के लिए बनाए जा रहा फोरलेन पुल आंधी और बारिश के बाद ढह गया है.

फोटो क्रेडिट-ANI

Bhagalpur:Fourlane Bridge: बिहार में लगातार भीषण गर्मी के बाद शुक्रवार की देर रात आंधी के साथ बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है. लेकिन भागलपुर और खगड़िया को जोड़ने के लिए बनाए जा रहा फोरलेन पुल आंधी और बारिश के बाद ढह गया है. जानकारी के अनुसार सुल्तानगंज की और बन रहे पोल नंबर 4,5 और के 6 का स्ट्रक्चर आंधी के कारण ढह गया है. पूरे स्ट्रक्चर को केबल के द्वारा साधा जाता है, जो कि देर रात की आंधी में गिर गया है, जिसकी वजह से इंजीनियर की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं. इस स्ट्रक्चर की लम्बाई करीबन 100 फीट से ज्यादा की थी. इसमें किसी के हताहत की कोई खबर नहीं है. इस पुल को 1710.77 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया जा रहा है. इस पुल के लिए एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन लिमिटेड को फोरलेन बनाने का जिम्मा सौंपा गया है. 

1710.77 करोड़ की लागत से बन रहा है पुल

इस पुल में 1710.77 करोड़ रुपये लगाये जा रहे हैं. यह पुल अगुवानी और सुल्तानगंज घाट के बीच तैयार होना है. वहीं सुल्तानगंज की ओर तीन पोल गिर चुके हैं. जिसमें पोल नंबर 4,5, और 6 का स्ट्रक्चर ढह गया है. इस पुल का निर्माण कार्य एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन लिमिटेड को दिया गया था, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने कंपनी पर सवाल खड़े किए हैं और निर्माण कार्य की जांच की मांग की है. 

आंधी-बारिश के चलते हुआ फसलों को नुकसान

शुक्रवार की देर रात को मौसम में बदलाव देखने को मिले. जिसके बाद आंधी-तूफान और बिजली चमकने के साथ रात को तेज बारिश शुरू हो गई. बारिश के कारण लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली. रात आंधी-तूफान और बारिश के बाद कई इलाकों में बिजली गायब रही है. जिसके चलते पूर रात भर अंधेरे में रहा. बताया जा रहा है कि कई शहरों में बारिश के साथ ओले भी गिरें हैं जिसके कारण आम, मक्के और लीची की फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है. किसान इस आंधी के कारण काफी परेशान नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़िये: Ganja Smuggling: 2019 के गांजा तस्करी मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, अपराधियों को मिली 10-10 साल की सजा

Trending news