BSEB Matric Math Paper Leak: मैट्रिक परीक्षा के पहले ही दिन मैथ्स का पेपर वायरल, फेक या असली?
Advertisement

BSEB Matric Math Paper Leak: मैट्रिक परीक्षा के पहले ही दिन मैथ्स का पेपर वायरल, फेक या असली?

Bihar Board Matric Math Paper Leak: अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है कि वायरल किया गया प्रश्नपत्र असली है या शरारती तत्वों द्वारा केवल भ्रम फैलाने के लिए ऐसा किया गया है. इससे पहले भी इंटरमीडिएट की परीक्षा के पहले ही दिन प्रश्नपत्र को वायरल किया गया था.

BSEB Matric Math Paper Leak: मैट्रिक परीक्षा के पहले ही दिन मैथ्स का पेपर वायरल, फेक या असली?

मोतिहारी: बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा के पहले दिन ही गणित विषय के पेपर आउट होने का मामला सामने आया है. दरअसल पहले शिफ्ट की परीक्षा शुरू होने से पहले ही मोतिहारी में पेपर आउट कर दिया गया. पेपर आउट होने के बाद इसे सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया गया है. 

जे-सीरीज का प्रश्नपत्र किया गया वायरल 
बता दें कि मैथ्स पेपर के जे-सीरीज का प्रश्नपत्र आउट किया गया है. इस मामले को लेकर मोतिहारी के डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने जांच टीम का गठन कर रिपोर्ट तलब किया है. जांच टीम में एसी, एसडीओ और डीईओ शामिल हैं. जांच रिपोर्ट आने के बाद पता चल सकेगा कि प्रश्नपत्र कहां से और कैसे आउट हुआ है.

इंटर परीक्षा के पहले दिन भी पेपर किया गया था वायरल 
अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है कि वायरल किया गया प्रश्नपत्र असली है या शरारती तत्वों द्वारा केवल भ्रम फैलाने के लिए ऐसा किया गया है. बता दें कि इससे पहले भी इंटरमीडिएट की परीक्षा के पहले ही दिन प्रश्नपत्र को वायरल किया गया था. बाद में इसके फेक होने की पुष्टि हुई थी. 

दो शिफ्टों में हो रही मैट्रिक परीक्षा 
बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) की मैट्रिक परीक्षा का आयोजन आज 17 फरवरी 2022 से शुरू किया गया है. परीक्षा प्रत्येक दिन दो पालियों में आयोजित की जानी है. पहली पाली की परीक्षा सुबह 9:30 से दोपहर 12:45 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 1:45 से शाम 5 बजे तक संचालित की जा रही है. मैट्रिक की परीक्षा 24 फरवरी तक चलेगी.

वहीं, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने सभी कैंडिडेट्स, अभिभावकों, टीचर्स और नागरिकों से कदाचारमुक्त परीक्षा के संचालन में सहयोग करने की अपील की है. इसके साथ ही कोरोना महामारी को देखते हुए सुरक्षा के मद्देनजर गाइडलाइन का पालन करने का इंस्ट्रक्शन दिया है.

(इनपुट-पंकज कुमार) 

Trending news