RJD को मिला भाकपा (माले) के साथ, कहा-राजनीतिक विरोधियों को परेशान करने के लिए हुई CBI रेड
Advertisement

RJD को मिला भाकपा (माले) के साथ, कहा-राजनीतिक विरोधियों को परेशान करने के लिए हुई CBI रेड

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) द्वारा शुक्रवार को पूर्व रेल मंत्री और RJD के प्रमुख लालू प्रसाद तथा उनके परिजनों के ठिकानों पर की गई छापेमारी के बाद बिहार की सियासत गर्म है.

 (फाइल फोटो)

Patna: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) द्वारा शुक्रवार को पूर्व रेल मंत्री और RJD के प्रमुख लालू प्रसाद तथा उनके परिजनों के ठिकानों पर की गई छापेमारी के बाद बिहार की सियासत गर्म है. इस बीच, विपक्षी दलों के महागठबंधन में RJD की सहयोगी भाकपा (माले) ने इस छापेमारी को राजनीतिक विरोधियों को परेशान करने की नीयत की कार्रवाई बताया.

भाकपा-माले का मिला समर्थन

भाकपा-माले के विधायक दल के प्रभारी राजाराम सिंह और विधायक दल के नेता महबूब आलम ने शुक्रवार को कहा कि बिहार की पूर्व मुख्यमन्त्री राबड़ी देवी के आवास, RJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद और मीसा भारती से जुड़े 17 ठिकानों पर की गई छापेमारी को भाजपा की राजनीति से प्रेरित और राजनीतिक विरोधियों को तंग-तबाह करने वाली कार्रवाई है.

माले नेता ने कहा कि रेल भर्ती में तथाकथित घोटाले में अचानक दर्ज हुए एफआईआर में यह छापा ऐसे वक्त किया गया है, जब लालू प्रसाद अभी-अभी जेल से बाहर निकले हैं और तेजस्वी यादव भी अभी बिहार से बाहर हैं. उन्होंने कहा कि एक ओर देश की संपत्ति लूट लेने वाले जैसे लोगों को यही मोदी सरकार सरंक्षण देती है. सीबीआई का इस्तेमाल राजनीतिक विरोधियों को दबाने के लिए किया जाना स्वायत संस्थाओं को पूरी तरह नष्ट कर देना है.

CBI ने की थी छापेमारी

इससे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद के कई ठिकानों पर शुक्रवार को सीबीआइ की अलग-अलग टीमों ने एक साथ छापेमारी की. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद के पटना, दिल्ली और गोपालगंज समेत 16 से अधिक ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गई है. उल्लेखनीय है कि RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद दिल्ली में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं, जबकि RJD नेता तेजस्वी यादव देश से बाहर हैं.

(इनपुट: आईएएनएस)

 

Trending news