RJD प्रवक्ता मनोज झा ने गठबंधन टूटने पर साधा कांग्रेस पर निशाना, कहा-ड्राइंग रूम में बैठकर जमीनी हकीकत नहीं समझ सकते
Advertisement

RJD प्रवक्ता मनोज झा ने गठबंधन टूटने पर साधा कांग्रेस पर निशाना, कहा-ड्राइंग रूम में बैठकर जमीनी हकीकत नहीं समझ सकते

दोनों नेताओं के इसी बयान पर पलटवार करते हुए सांसद मनोज झा ने कांग्रेस नेताओं को बिहार की राजनीति समझने की सलाह दी.

 RJD प्रवक्ता मनोज झा ने गठबंधन टूटने पर साधा कांग्रेस पर निशाना(फाइल फोटो)

Patna: कांग्रेस-RJD गठबंधन (Congress-RJD alliance) टूटने पर, आजेडी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस पर हमला बोलते हुए RJD प्रवक्ता और सांसद मनोज झा (Manoj Jha) ने कहा, ड्राइंग रूम में बैठकर जमीनी हकीकत नहीं समझी जा सकती. बिहार उपचुनाव में गठबंधन टूटने के बाद बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास के बयान पर RJD ने तीखी प्रतिक्रिया की है.

RJD प्रवक्ता मनोज झा ने मंगलवार को कहा, हमे गठबंधन धर्म न बताएं. इतिहास देख ले आडवाणी की रथयात्रा को हमने ही रोका था. हिम्मत क्यों नहीं थी? ड्राइंग रूम में बैठकर जमीनी हकीकत नहीं समझ सकते.

दरअसल बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास (Bihar Congress in-charge Bhakt Charan Das) ​ने उपचुनाव में गठबंधन टूटने पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि RJD का बीजेपी से गठबंधन होगा.

RJD से चुनावी मुकाबले को लेकर आईएएनएस से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर ने कहा, RJD ने अपना गठबंधन धर्म नहीं निभाया, RJD ने कांग्रेस की सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए, जिसके बाद कांग्रेस पार्टी ने भी उम्मीदवार उतारने का फैसला किया.

दोनों नेताओं के इसी बयान पर पलटवार करते हुए सांसद मनोज झा ने कांग्रेस नेताओं को बिहार की राजनीति समझने की सलाह दी. RJD नेता ने कहा कि उनको न बिहार की सामाजिक आर्थिक परिस्थिति की समझ है, और न ही वहां के राजनीतिक इतिहास की समझ है.

बिहार में 30 अक्टूबर को विधानसभा की 2 सीटों पर उपचुनाव होने हैं. राज्य में पिछला विधानसभा चुनाव RJD और कांग्रेस ने गठबंधन में लड़ा था लेकिन इस बार उपचुनाव में ये गठबंधन टूट गया. पहले RJD ने उपचुनाव की दोनों सीटों-कुशेश्वरस्थान और तारापुर पर उम्मीदवार उतार दिए, जिसके बाद कांग्रेस ने भी RJD के खिलाफ अपने उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतार दिए.

उपचुनाव में बिहार की कुशेश्वरस्थान सीट से कांग्रेस ने अतिरेक कुमार और तारापुर विधानसभा सीट से राजेश कुमार उम्मीदवार बनाया है. इसके साथ ही ये तय हो गया था कि बिहार में महागठबंधन अब एकजुट होकर नहीं बल्कि आपस में ही मुकाबला करने मैदान में उतर चुका है.

यह भी पढ़िएः PM Kisan Yojna: किसान 31 अक्टूबर तक जरूर कर लें ये काम तो खाते में आएगी दोगुनी 4000 किस्त

हालांकि इस बात की भी चर्चा है कि RJD की ओर से उम्मीदवारों के ऐलान के बाद भी कांग्रेस ने बातचीत का एक प्रयास किया था, लेकिन कन्हैया कुमार के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर RJD में नाराजगी है.

(इनपुट:आईएएनएस)

 

Trending news