Bihar Byelection: नतीजों से पहले कांग्रेस ने मानी हार! जीत के दावे से किया इंकार
Advertisement

Bihar Byelection: नतीजों से पहले कांग्रेस ने मानी हार! जीत के दावे से किया इंकार

मदन मोहन झा ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के फैसले का भी स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि अगर लालू प्रसाद यादव केंद्र में कांग्रेस के साथ हैं तो हम इस फैसले का स्वागत करते हैं.

मदन मोहन झा और लालू यादव.

Patna: Bihar Byelection 2021 बिहार में उपचुनाव के नतीजों के ऐलान से पहले ही कांग्रेस ने जीत के दावे से किनारा कर लिया. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा (Madan Mohan Jha) ने कहा, 'जनता ने किसको वोट दिया है, ये किसी को पता नहीं है, पर हम जीत का दावा नहीं करते हैं, जनता का फैसला स्वीकार होगा.'

  1. उपचुनाव में जीत के दावे से कांग्रेस ने किया इंकार
  2. कहा-केंद्र में राजद के साथ है गठबंधन

कांग्रेस के दावों की खुली पोल!
दरअसल, उपचुनाव में कांग्रेस दोनों सीट पर जीत का दावा कर रही थी. उसका कहना था कि तारापुर और कुशेश्वरस्थान में दोनों जगहों पर कांग्रेस की भारी अंतर से जीत होगी. लेकिन अब नतीजों के ऐलान से पहले ही कांग्रेस के दावों की पोल खुलती दिख रही है.

इससे पहले कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा (MLC Prem Chandra Mishra) ने भी कहा, 'तारापुर और कुशेश्वरस्थान दोनों जगह कांग्रेस (Congress) बेहतर प्रदर्शन करने जा रही है. कांग्रेस के परंपरागत मतदाता कांग्रेस की तरफ मुड़ रहा है ये पार्टी के लिए सकारात्मक बात.  

ये भी पढ़ें-उपचुनाव के परिणाम पर टिका बिहार का 'राजनीतिक भविष्य', CM नीतीश के लिए बढ़ सकती हैं मुश्किलें

कांग्रेस के बदले 'सुर'
इतना ही नहीं, मदन मोहन झा ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के फैसले का भी स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि अगर लालू प्रसाद यादव केंद्र में कांग्रेस के साथ हैं तो हम इस फैसले का स्वागत करते हैं.

'आलाकमान के निर्देश पर टूटा गठबंधन'
झा ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस ही ऐसी शक्ति है जो विरोधियों को रोक सकती है. हालांकि, उन्होंने ये भी दावा किया कि बिहार में आलाकमान के निर्देश पर ही राजद के साथ गठबंधन टूटा और हमने अलग चुनाव लड़ा है.

दरअसल, उपचुनाव में कांग्रेस और राजद ने अपने-अपने अलग प्रत्याशी उतारे और दावा किया जा रहा था कि राज्य में कांग्रेस-राजद का गठबंधन टूट चुका है. हालांकि, मतदान के कुछ दिन पहले लालू यादव ने ये कहकर जरूर सियासी खलबली मचा दी थी कि कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने उनसे फोन पर बात की है. 

ये भी पढ़ें-लालू यादव ने कांग्रेस को बताई 'औकात', कहा-उपचुनाव के बाद पिक्चर होगी साफ

राजद प्रमुख के इस बयान के बाद ये कयास लगाए जा रहे थे शायद अब दोनों दलों के बीच की सियासी तल्खी कम हो जाएगी. लेकिन इसके तुंरत बाद बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने दावा किया कि लालू यादव जनता में भ्रम फैला रहे हैं, कांग्रेस प्रमुख ने उन्हें कोई फोन नहीं किया है.

इसके बाद, लालू यादव ने कहा था कि चुनाव में कांग्रेस को अपनी स्थिति पता चल जाएगी. ऐसे में मतदान के बाद अब कांग्रेसी नेताओं के ताजा बयान लालू यादव के दावे को पुख्ता करते दिख रहे हैं. 

(इनपुट-आशुतोष चंद्रा)

Trending news