मां दुर्गा करेंगी 'कोरोनासुर' पर प्रहार, पूजा पंडाल में बने Corona Vaccination Center
Advertisement

मां दुर्गा करेंगी 'कोरोनासुर' पर प्रहार, पूजा पंडाल में बने Corona Vaccination Center

Corona Vaccination in Durga Puja Pandal: गया जिले में दूर्गा पूजा के लिए माता के भव्य पंडाल का निर्माण किया गया है. इसके साथ ही यहां कोविड वैक्सीनेशन सेंटर भी बनवाया गया है. जो लोग किसी कारणवश टीका नहीं लगवा सके हैं वह यहां पंडाल में पहुंचकर वैक्सीन लगवा सकते हैं.

मां दुर्गा करेंगी 'कोरोनासुर' पर प्रहार, पूजा पंडाल में बने Corona Vaccination Center

गयाः Corona Vaccine in Durga Puja Pandal: जिले में कोरोना से बचाव हेतु पूरे जिले में टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है. दुर्गा पूजा के अवसर पर पूजा पंडालों में जिला स्वास्थ्य विभाग के तरफ से टीकाकरण कैम्प भी लगाया गया है. गया शहर के केदारनाथ मार्केट में कोरोना गाईडलाइन को देखते हुए माता का भव्य पंडाल का निर्माण किया गया है.

  1. पूजा पंडालों में सभी दिशा-निर्देश का पालन किया जा रहा है
  2. आने वाले श्रद्धालुओं को सेनिटाइजर व मास्क दिया जाएगा

यहां माता की प्रतिमा स्थापना के साथ ही पंडाल के ठीक पहले कोविड वैक्सीनेशन सेंटर भी बनवाया गया है. इस पंडाल में जो भी श्रद्धालु माता के दर्शन करने आएं, अगर उन्हें टीका नहीं लग पाया है तो वे वैक्सीनेशन भी करा सकते हैं. दुर्गा पूजा समिति की इस योजना की हर ओर तारीफ हो रही है.

Covid जांच कैंप भी लगाए
वहीं केदारनाथ पूजा समिति के सदस्यों ने बताया कि सभी दिशा-निर्देश का पालन किया जा रहा है. जो भी श्रद्धालु इस पंडाल में माता के दर्शन के लिए आ रहे हैं, उन सभी को सेनिटाइजर व मास्क दिया जाएगा. लोगों के लिए टीकाकरण की भी व्यवस्था की गई है.

fallback

वहीं सिविल सर्जन केके राय ने बताया कि गया शहर सहित सभी प्रखंडों में पूजा पंडालों के समीप टीकाकरण कैंप लगाए हैं. कई स्थानों पर कोविड जांच कैंप भी लगाए गए हैं. 

यह भी पढ़िएः Durga Navratra Puja: कैसे हुई श्रीदुर्गा सप्तशती की रचना, जानिए इससे जुड़ा ये सच

15 अक्टूबर तक संचालित रहेंगे केंद्र
दुर्गा पूजा के अवसर पर गया शहर के 6 जगहों पर टीकाकरण केंद्र का संचालन किया जा रहा है. वहीं जिला स्कूल में 9 टू 9 वैक्सीनेशन ड्राइव थ्रू सेंटर बनाया गया है. यानी यहां अपने वाहन से जाइये और वाहन पर बैठे ही बैठे टीका लगवा सकते हैं. यह केंद्र 12 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक संचालित रहेंगे.

जिला स्वास्थ्य समिति और जिला प्रसाशन के द्वारा पूजा पंडाल के बाहर टीकाकारण केंद्र के बनाए जाने से वैसे लोगो को काफी लाभ मिलेगा, जो जिले के सुदूरवर्ती इलाके से गया शहर में पूजा पंडाल में घूमने आने वाले हैं तथा जो किसी कारणवश टीका नही ले सके हैं.

Trending news