बिहार में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले, पटना में सबसे अधिक एक्टिव केस
Advertisement

बिहार में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले, पटना में सबसे अधिक एक्टिव केस

Bihar Corona Update: बिहार में फिलहाल एक्टिव मामलों की संख्या 116 हो गई है और  पिछले 24 घंटे में 26 नए कोरोना संक्रमित केस मिले हैं. वहीं, पिछले 24 घंटे में सात कोरोना संक्रमित ठीक भी हुए हैं. 

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: बिहार में कोरोना का दायरा एक बार फिर बढ़ने लगा है. राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 100 का आंकड़ा पार कर चुकी है. केंद्र और राज्य सरकार अलर्ट मोड पर है. लेकिन त्योहार के सीजन में कोरोना के बढ़ते ग्राफ ने चिंता बढ़ा दी है.

  1. बिहार में ओमिक्रोन के एक भी मामले नहीं
  2. तीन दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंची केंद्रीय टीम

कोरोना का बढ़ रहा दायरा
बिहार में फिलहाल एक्टिव मामलों की संख्या 116 हो गई है और  पिछले 24 घंटे में 26 नए कोरोना संक्रमित केस मिले हैं. वहीं, पिछले 24 घंटे में सात कोरोना संक्रमित ठीक भी हुए हैं. हैरान करने वाली बात ये है कि पॉजिटिव मरीजों में आठ ऐसे संक्रमित हैं जो वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं.

राजधानी पटना में 69 केस
जिलेवार कोरोना संक्रमितों की बात करें तो राजधानी पटना में सबसे ज्यादा 69 कोरोना संक्रमित मिले हैं. जबकि मुंगेर में 13 और गया में 11 कोरोना संक्रमित हैं. वहीं कटिहार, रोहतास और वैशाली में तीन-तीन और शेखपुरा, पूर्णिया, भागलपुर, बेगूसराय में दो-दो कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

ओमिक्रोन का नहीं कोई केस
दरभंगा, किशनगंज, मुजफ्फरपुर, नालंदा, समस्तीपुर, और सीवान में एक-एक कोरोना संक्रमित मिला है. इस सबके बीच राहत की बात ये है कि सूबे में अबतक एक भी ओमिक्रोन का मरीज नहीं मिला है.

बिहार दौरे पर केंद्रीय टीम
उधर स्वास्थ्य विभाग की चार सदस्यीय केंद्रीय टीम भी बिहार दौरे पर है. ओमिक्रोन (Omicron) से लड़ने के लिए बिहार कितना तैयार है. सेंट्रल टीम इसका निरीक्षण करने के लिए बिहार पहुंची है. तीन दिवसीय दौरे के दूसर दिन टीम कुछ जिलों के दौरे पर है.

ये भी पढ़ें-Omicron को लेकर बिहार सरकार ने जारी की गाइडलाइन, जानें नए साल पर किन बातों को रखना होगा ध्यान

अधिकारियों के साथ मंथन
वहीं सोमवार को केंद्रीय टीम ने स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना संक्रमण के विरुद्ध चल रही तैयारियों और कामों पर चर्चा कर समीक्षा की. साथ ही टीम ने कई वैक्सीनेशन सेंटरों का भी निरीक्षण कर टीकाकरण का जायजा लिया था.

यह भी पढ़िएः बलि के बकरों से जगमग होगा रजरप्पा तीर्थ का छिन्नमस्तिका मंदिर, जानिए क्या है योजना

Trending news