अपराधियों ने बारात के दो युवक को किया अगवा, फिर धारदार हथियार से कर दी एक की हत्या
Advertisement

अपराधियों ने बारात के दो युवक को किया अगवा, फिर धारदार हथियार से कर दी एक की हत्या

बांकाः बांका के चांदन थाना क्षेत्र से दिल दहलानेवाली घटना की खबर आ रही है.

(फाइल फोटो)

बांकाः बांका के चांदन थाना क्षेत्र से दिल दहलानेवाली घटना की खबर आ रही है. जहां एक बारात में शामिल दो युवकों को पहले तो अपराधियों ने अगवा किया और फिर धारदार हथियार से एक की हत्या कर दी और एक को गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. 

बता दें कि बांका जिले के चांदन थाना क्षेत्र के सिलजोरी पंचायत के बियाही गांव मे बीते रात्रि आये बरातियों को अगवा कर जहां एक 17 वर्षीय युवक की धारदार हथियार से निर्मम हत्या कर दी वहीं दूसरे को भी धारदार हथियार से गर्दन पर वार कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया गया. 

घटना की सुचना मिलते ही मौके पर पहुंची चांदन थाना पुलिस की टीम ने गांव के ही बगल में झाड़ियों के बीच से मृत युवक के शव को बरामद कर अपने कब्जे में लिया और इसे पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया. मृतक युवक के परिजनों की निशानदेही पर पुलिस ने एक अपराधी के भाई और एक अपराधी के पिता को हिरासत में ले लिया है. 

ये भी पढ़ें- शादी के लिए सेहरा बांधकर तैयार दूल्हे को उसके छोटे भाई ने मारा चाकू
 
जानकारी के अनुसार झारखंड के देवघर जिला के रिखिया थाना क्षेत्र के सतबेहड़ी गांव से बारात बियाही गांव अशोक यादव के पुत्री की शादी में आया था. वरमाला का कार्यक्रम हो रहा था की सतबेहड़ी गांव निवासी 17 वर्षीय पवन कुमार यादव खून से लथपथ सामियाना में पहुंचा ओर लोगों को बताया कि रिखिया थाना क्षेत्र के देवपुरा निवासी स्व दीनदयाल यादव के पुत्र सोनू कुमार व मुकेश कुमार ने एक अन्य युवक के साथ मिलकर मेरे गर्दन पर धारदार हथियार से वार कर मुझे जख़्मी कर दिया और संतोष यादव नामक के एक युवक की हत्या करने के बाद उसके शव को झाड़ी की तरफ ले गया है.

इतना कहते ही वह युवक बेहोश होकर गिर पड़ा. आनन-फानन में मौजूद बारातियों और सरातियों ने गंभीर रूप से जख्मी युवक को इलाज के लिए देवघर भेजकर संतोष यादव की तलाश शुरू कर दी. करीब दो घंटे की खोजबीन के बाद भी जब युवक का पता नहीं चला तब इस घटना की सूचना पर पहुंचे पंचायत के उपमुखिया शिबू यादव ने चांदन थाना को इसकी सूचना दी और गायब युवक को ढूंढने की गुहार लगाई. 

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची चांदन पुलिस ने करीब 2 घंटे खोजबीन के बाद युवक के मोबाइल लोकेशन के आधार पर बियाही बांध के करीब घनी झाड़ियों से उसकी लाश को बरामद कर लिया. देवघर सदर अस्पताल में इलाजरत गंभीर रूप से जख्मी पवन यादव के द्वारा दिए गए बयान पर पुलिस घटना की प्राथमिकी दर्ज करने में जुटी है और बताये गये अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस ने सोनू यादव के भाई और विवेक यादव के पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. 

मृतक युवक संतोष की माता का निधन काफी पहले हो जाने के कारण उसकी देखभाल सतबेहड़ी गांव निवासी उसके नाना पारण यादव व नानी लीला देवी कर रही थी, मृतक ने इसी वर्ष इंटरमिडिएट (साइंस) की परीक्षा पास कर बीए में दाखिला लिया था और नाना के घर रहकर ही पढ़ाई कर रहा था.
 

संतोष यादव का शव घर आते ही घटना से आक्रोशित परिजनों ने अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग करते हुए शव को बीच सड़क पर रखकर चांदन देवघर मुख्य सड़क मार्ग को कसई मोड़ के पास जाम कर दिया. घटना के बारे में एसडीपीओ प्रेमचंद सिंह ने बताया की किसी बात को लेकर आपसी रंजिश के कारण यह घटना हुई है. अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है. अपराधियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Trending news