Bihar Police Constable Result 2021: सिपाही के 8415 पदों के लिए लिखित परीक्षा के नतीजे घोषित, करें चेक
X

Bihar Police Constable Result 2021: सिपाही के 8415 पदों के लिए लिखित परीक्षा के नतीजे घोषित, करें चेक

Bihar Police Constable Result 2021: लिखित परीक्षा (Written Exam) में सफल अभ्यर्थियों के लिए अगले चरण, यानी शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) का आयोजन जनवरी 2022 में किया जाएगा. नवीनतम अपडेट के लिए कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए.

 

Bihar Police Constable Result 2021: सिपाही के 8415 पदों के लिए लिखित परीक्षा के नतीजे घोषित, करें चेक

Bihar Police Constable Result 2021: सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBC) ने बिहार पुलिस / सैन्य पुलिस / विशेषीकृत इण्डिया रिजर्व वाहिनी / बिहार राज्य औद्योगिक सुरक्षा वाहिनी में सिपाही (Constable) के 8,415 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा (Written Exam) के परिणाम घोषित कर दिए हैं. लिखित परीक्षा के आधार पर कुल 40117 उम्मीदवारों का शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के लिए चयन किया गया है.

वेबसाइट पर रोल नंबर वाइज लिस्ट उपलब्ध 
जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में शामिल हुए थे, वे ऑफिशियल वेबसाइट, csbc.bih.nic.in पर विजिट कर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. वेबसाइट पर सफल उम्मीदवारों के रोल नंबर के अनुसार सूची उपलब्ध है. बता दें कि लिखित परीक्षा (Written Exam) का आयोजन 14 मार्च व 21 मार्च, 2021 को किया गया था. अब बोर्ड द्वारा परीक्षा परिणाम (Exam Result) जारी होने के बाद उम्मीदवारों का इंतजार समाप्त हो गया है.

ये भी पढ़ें- BPSSC Admit Card 2021: एसआई प्रीलिम्स के लिए इस दिन से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड, चेक करें डिटेल्स

जनवरी में होगी PET 
लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के लिए अगले चरण, यानी शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) का आयोजन जनवरी 2022 में किया जाएगा. नवीनतम अपडेट के लिए कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए.

ऐसे बनेगी फाइनल मेरिट लिस्ट 
गौरतलब है कि कॉन्स्टेबल, यानी सिपाही के 8,415 पदों पर भर्ती के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर आवेदन की प्रक्रिया 13 नवंबर, 2020 से शुरु की गई थी. आवेदन करने की लास्ट डेट 14 दिसंबर, 2020 थी. इस भर्ती के तहत उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के माध्यम से किया जाना है. अब लिखित परीक्षा के नतीजे जारी हो जाने के बाद उत्तीर्ण होने वाले अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा में हिस्सा लेना होगा. फाइनल मेरिट लिस्ट (Final Merit List) शारीरिक दक्षता परीक्षा में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त कुल अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी.

Trending news