बढ़ रहा पटना में डेंगू का कहर, तैयारियों को लेकर निगम का रवैया चिंताजनक
Advertisement

बढ़ रहा पटना में डेंगू का कहर, तैयारियों को लेकर निगम का रवैया चिंताजनक

पटना में डेंगू के मच्छरों को मारने के लिए फॉगिंग की जिम्मेदारी पटना नगर निगम (Patna Municipal Corporation) की होती है, लेकिन निगम इसमें पूरी तरह से फेल रहा है.

बढ़ रहा पटना में डेंगू का कहर. (फाइल फोटो)

Patna: ठंड शुरू होने के साथ ही पटना में डेंगू  (Dengue) ने दस्तक दे दी है. राजधानी के अलग-अलग हिस्सों से लोग डेंगू के इलाज के लिए अस्पताल पहुंच रहे हैं. पटना में डेंगू के मच्छरों को मारने के लिए फॉगिंग की जिम्मेदारी पटना नगर निगम (Patna Municipal Corporation) की होती है, लेकिन निगम इसमें पूरी तरह से फेल रहा है.

मेयर या डिप्टी मेयर कहां हैं, इसकी खोज खबर किसी को नहीं है. ना ही पटना निगम इस चीज को लेकर फिक्रमंद है कि फॉगिंग-ब्लीचिंग हो रही है या नहीं. पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल यानि पीएमसीएच (PMCH) में डेंगू के मरीज पहुंचने लगे हैं. 

ये भी पढ़ें- बिहार में जहरीली शराब से मौत का तांडव जारी, अब तक हुई 18 लोगों की मौत

हालांकि, अभी इनकी संख्या कम है लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने निगम पर लापरवाही का आरोप लगाया है. पीएमसीएच के अधीक्षक आईएस ठाकुर साफ शब्दों में कह रहे हैं कि निगम की तरफ से फॉगिंग नहीं हो रही है. निगम को कई बार इसके लिए कहा गया लेकिन पीएमसीएच परिसर में फॉगिंग नहीं हो रही है. 

वहीं, पटना नगर निगम ऐसे आरोपों से इनकार कर रहा है. उसके मुताबिक, सभी छह अंचलों में रोस्टर के अनुसार फॉगिंग हो रही है. पटना नगर निगम की जनसंपर्क अधिकारी हर्षिता के मुताबिक, अस्पताल परिसर हो या मार्केट या फिर मोहल्ला, इन सभी जगहों पर डेंगू से बचाव के लिए फॉगिंग हो रही है. विशेष कार्यबल बनाकर डेंगू से बचने के लिए क्लिनिंग और फॉगिंग की जा रही है. 

ये भी पढ़ें- लड़कियां कर रही है तंबाकू का लड़कों से ज्यादा सेवन, रिपोर्ट में सामने आई ये हैरान करने वाली जानकारी

फिलहाल नगर निगम की दलील है कि वो छठ की तैयारियों में जुटा हुआ है. लेकिन मेयर सीता साहू हों या कोई बड़ा अधिकारी, किसी को पटना शहर को डेंगू से बचाने की फिक्र है ऐसा लगता नहीं है. पटना में लगातार डेंगू के मरीज मिल रहे हैं और नगर निगम ईमानदारी से काम करता नजर नहीं आ रहा है.

Trending news