Raviwar Ke Upaay: रविवार के दिन कर लीजिए ये उपाय तो साल भर बरसती रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा
Advertisement

Raviwar Ke Upaay: रविवार के दिन कर लीजिए ये उपाय तो साल भर बरसती रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Raviwar Ke Upaay: भगवान सूर्य को प्रसन्न करने के लिए आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ रविवार के दिन जरूर करें. यह स्त्रोत भगवान सूर्य को बेहद प्रिय है और इसका पाठ करने पर वो विशेष कृपा करते हैं.

Raviwar Ke Upaay: रविवार के दिन कर लीजिए ये उपाय तो साल भर बरसती रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

पटनाः Raviwar Ke Upaay: रविवार का दिन भगवान सूर्य को समर्पित होता है. भगवान सूर्य की वैसे तो प्रतिदिन भी पूजा की जाए तो शुभ फल ही प्राप्त होता है, लेकिन रविवार के दिन भगवान सूर्य की उपासना करने से विशेष फल मिलता है. रविवार के दिन भगवान सूर्य से संबंधित उपाय अपनाए जाएं तो आप न सिर्फ भगवान सूर्य को प्रसन्न कर सकते हैं बल्कि, जीवन की समस्याओं को भी दूर कर सकते हैं. जानिए  Raviwar Ke Upaay जो दुख और दरिद्रता का नाश कर देते हैं. 

  1. रविवार के दिन नहाने के पानी में लाल पुष्प डाल कर स्नान करें
  2. रविवार के दिन स्नान के बाद माथे पर लाल चन्दन जरूर लगाएं 

1. भगवान सूर्य को प्रसन्न करने के लिए आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ रविवार के दिन जरूर करें. यह स्त्रोत भगवान सूर्य को बेहद प्रिय है और इसका पाठ करने वाले जातकों पर वो विशेष कृपा करते हैं. ऐसे जातकों के जीवन में सुख-शांति आती है और उगते हुए सूर्य के समान ही कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलती है.

2. रविवार के दिन तांबे का कोई पात्र या गेहूं का दान करें. इससे आपके आर्थिक जीवन में सकारात्मक बदलाव आएगा. इसके साथ-साथ इस उपाय से भगवान सूर्य आरोग्यता का आशीर्वाद भी देते हैं.

3. रविवार के दिन सूर्यास्त के बाद किसी पीपल पेड़ के नीचे चार मुंह वाला दीपक जलाएं. इस उपाय से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और जातकों को शुभ फल प्रदान करती हैं. वैसे जातक जो आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे हैं, उन्हें इस उपाय को जरूर अपनाना चाहिए. 

4. रविवार के दिन नहाने के पानी में लाल पुष्प डाल कर स्नान करें. इसके अलावा आप नहाने के पानी में लाल चन्दन, इलायची, मुलेठी या फिर केसर मिला कर स्नान करेंगे तो इससे भगवान सूर्य की आप पर विशेष कृपा दृष्टि होगी. जीवन के दुख दूर होंगे और पारिवारिक जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे.

5. रविवार के दिन स्नान के बाद माथे पर लाल चन्दन जरूर लगाएं और यदि संभव हो तो घर के प्रत्येक सदस्य के माथे पर लाल चंदन का तिलक करें. घर से बाहर किसी जरूरी कार्य पर जाना हो तब विशेष तौर से माथे पर लाल चन्दन का तिलक करें. इससे आपका मान-सम्मान बढ़ेगा और साथ ही रुके हुए कार्य भी चल पड़ेंगे.

6. शनिवार की रात में सोने से पहले सिरहाने गाय का दूध रख कर सोएं. सुबह स्नान और पूजा करने के बाद इस दूध की भी पूजा करें और फिर इसे पी जाएं. जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे. मन प्रसन्न रहेगा.

7. रविवार के दिन चींटियों को शक्कर खिलाने से मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है. 

यह भी पढ़िएः LNMU के 80 हज़ार छात्रों के लिए आई खुशखबरी, Result को लेकर आया ये बड़ा Update

Trending news