Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आई भारी गिरावट, चेक करें बिहार में आज का रेट
Advertisement

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आई भारी गिरावट, चेक करें बिहार में आज का रेट

Petrol Diesel Price: सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल डीजल की नई कीमतें जारी कर दी है. आज पेट्रोल डीजल के दामों में गिरावट देखने को मिली है. आज पेट्रोल में 0.55 पैसे प्रति लीटर और डीजल में .48 पैसे प्रति लीटर की गिरावट हुई है.

 (फाइल फोटो)

Patna: Petrol Diesel Price: सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल डीजल की नई कीमतें जारी कर दी है. आज पेट्रोल डीजल के दामों में गिरावट देखने को मिली है. आज पेट्रोल में 0.55 पैसे प्रति लीटर और डीजल में .48 पैसे प्रति लीटर की गिरावट हुई है. राजधानी पटना में पेट्रोल 108.12 पैसे और डीजल 94.86 पैसे में बिक रहा है

बिहार में आज पेट्रोल और डीजल का दाम (Petrol Diesel Price today)

जगह                पेट्रोल                                   डीजल  

मुजफ्फरपुर    108.19 रुपए प्रति लीटर         94.91 रुपए प्रति लीटर
 
पूर्णिया         108.87 रुपए प्रति लीटर            95.50 रुपए प्रति लीटर
 
भागलपुर      108.02 रुपए प्रति लीटर              94.75  रुपए प्रति लीटर
 
गया             107.97 रुपए प्रति लीटर          94.84 रुपए प्रति लीटर

सुबह 6 बजे जारी हो जाते हैं नए रेट
हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें जारी कर दी जाती हैं. जिसके बाद सुबह 6 बजे से ही नए रेट लागू हो जाते हैं. बता दें कि पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जुड़ जाने की वजह से इसका दाम मूल भाव से लगभग दोगुना हो जाता है. इस वजह से पेट्रोल डीजल के दाम इतने अधिक हैं.

ऐसे जान सकते हैं पेट्रोल डीजल के रेट
ऑयल मार्केटिंग कंपनी HPCL, BPCL और IOC सुबह 6 बजे ही नए भाव जारी कर देती हैं. कंपनी की वेबसाइट associates.indianoil.co.in/PumpLocator/ और SMS के जरिए अपने शहर में पेट्रोल डीजल की लेटेस्ट कीमतें चेक कर सकते हैं. एसएमएस के जरिए घर बैठे अपने शहर के पेट्रोल व डीजल के रेट जानने के लिए आपको मोबाइल पर RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 पर मैसेज करना होगा. हर शहर का कोड अलग है. शहर के कोड जानने के लिए इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

 

Trending news