ZEEL की EGM को लेकर फेक न्यूज छपी, यहां जानें क्या है पूरी सच्चाई
Advertisement

ZEEL की EGM को लेकर फेक न्यूज छपी, यहां जानें क्या है पूरी सच्चाई

NCLT की सुनवाई के बाद ZEEL के बोर्ड ने ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी किया है. कंपनी के प्रवक्ता ने कहा गया है कि 'कंपनी की EGM अपने निर्धारित समय पर होगी. कानून को ध्यान रखते हुए शेयरधारकों के हित में सही फैसले लेने के लिए निर्णायक कदम उठाए जाएंगे.'

ZEEL की EGM को लेकर फेक न्यूज छपी है.

ZEEL-SONY Merger: ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज (ZEEL) Sony पिक्चर्स (SPNI) के मर्जर को लेकर हुए ऐलान के बाद से Invesco की मंशा पर लगातार सवाल उठ रहे थे. इस बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में जुड़ी झूठी खबर पब्लिश की गई है. इन्वेस्को ने इस मामले में NCLT में गुहार लगाई थी. NCLT ने इस पर सुनवाई की, लेकिन कोई आदेश नहीं दिया है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स ने बिना पुख्ता जानकारी के खबर लगाई है कि NCLT ने इन्वेस्को की मांग पर EGM बुलाने का निर्देश दिया है. यह खबर पूरी तरह से भ्रामक और गलत है. NCLT की तरफ से ऐसा कोई आदेश नहीं दिया गया है. 

  1. कंपनी की EGM अपने निर्धारित समय पर होगी:ZEEL
  2. NCLT में अगली सुनवाई 4 अक्टूबर को होगी

झूठी है खबर
ज़ी एंटरटेनमेंट में हिस्सेदारी रखने वाली कंपनी इनवेस्को की अपील पर अभी NCLT ने कोई आदेश नहीं दिया है. ज़ी एंटरटेनमेंट का बोर्ड शेयरधारकों के हितों को ध्यान में रखते हुए सही निर्णय लेगा.

ये भी पढ़ें-ZEEL के बोर्ड में बदलाव की जिद पर क्यों अड़ी इनवेस्को? प्रस्तावित नामों पर उठे सवाल

ZEEL ने बताई सच्चाई
NCLT की सुनवाई के बाद ZEEL के बोर्ड ने ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी किया है. कंपनी के प्रवक्ता ने कहा गया है कि 'कंपनी की EGM अपने निर्धारित समय पर होगी. कानून को ध्यान रखते हुए शेयरधारकों के हित में सही फैसले लेने के लिए निर्णायक कदम उठाए जाएंगे.' NCLT में अगली सुनवाई 4 अक्टूबर को होगी.

Zeel-Sony का हो चुका है Merger
ज़ी एंटरटेनमेंट-सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया (SPNI) के बीच 22 सितंबर को मर्जर का ऐलान हुआ था. ZEEL के बोर्ड ने मर्जर को सैद्धांतिक मंजूरी भी दे दी है. Sony मर्जर के बाद बनने वाली कंपनी में 11,605.94 करोड़ रुपए निवेश करेगी. पुनीत गोयनका मर्जर के बाद बनने वाली कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) और CEO बने रहेंगे. मर्जर के बाद ज़ी एंटरटेनमेंट के पास 47.07 फीसदी हिस्सेदारी रहेगी. सोनी पिक्चर्स के पास 52.93 फीसदी हिस्सेदारी होगी. मर्जर कंपनी को भी शेयर बाजार में लिस्ट कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें-ये भी पढ़ें-Dish TV मामले में Yes Bank और IiAS कर रहे गुमराह? क्या है इनकी मंशा?

ZEEL के बोर्ड में बदलाव की जिद पर क्यों अड़ी है इनवेस्को? 
ज़ी एंटरटेनमेंट (ZEEL) के साथ सोनी पिक्चर्स (Sony Pictures) के विलय के ऐलान का बाजार ने जोरदार तरीके से स्वागत किया. लेकिन, Invesco अब भी ज़ी एंटरटेनमेंट के बोर्ड को बदलने के प्रस्ताव पर कायम है. इनवेस्को (Invesco) के पास न ठोस बोर्ड का प्रस्ताव है और न ही एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़े कामकाज का तजुर्बा. सवाल ये है कि फिर इनवेस्को की मंशा क्या है?

Trending news