दिवाली और छठ से पहले पटना आना मुश्किल, चार गुना बढ़ा किराया
Advertisement

दिवाली और छठ से पहले पटना आना मुश्किल, चार गुना बढ़ा किराया

पटना आने के लिए Flight के किराए में चार गुनी तक बढ़ोतरी हो गई है. आलम यह है कि त्योहारी सीजन का किराया अलग-अलग शहरों से पटना तक के लिए काफी बढ़ गया है और आम आदमी की पहुंच से बाहर है.

दिवाली और छठ से पहले पटना आना मुश्किल, चार गुना बढ़ा किराया

पटना: Flight Fare For Patna: दीपावाली और छठ (Chhath 2021) के त्योहार आने वाले हैं. बिहार के लिए ये दोनों त्योहार खास मायने रखते हैं, बल्कि छठ पर्व तो बिहार की पहचान है, लेकिन दूर-दराज और गांव से दूर रह रहे लोगों के लिए ये पहचान बहुत महंगी पड़ने वाली है. दरअसल पटना आने के लिए Flight के किराए में चार गुनी तक बढ़ोतरी हो गई है. आलम यह है कि त्योहारी सीजन का किराया अलग-अलग शहरों से पटना तक के लिए काफी बढ़ गया है और आम आदमी की पहुंच से बाहर है. ट्रेनों में भी काफी भीड़ है, जिसके कारण रिजर्वेशन में भी दिक्कत आ रही है.

  1. फ्लाइट का चार गुना बढ़ा किराया
  2. ट्रेनों में भी कन्फर्म टिकट मिलना मुश्किल

सामान्य से चौगुना तक बढ़ गया किराया
जानकारी के मुताबिक, इस वक्त दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद और लखनऊ से पूर्वी राज्य बिहार जाने वाली सभी Flights के किराए में कई गुना वृद्धि देखी जा रही है. राजधानी के तौर पर सिर्फ पटना को ही देखा जाए तो यहां के लिए किराया मुंबई से सामान्य से चार गुना और लखनऊ से तीन गुना हो गया है. वहीं, दिल्ली का किराया सामान्य से दोगुना और हैदराबाद का 2.5 गुना चल रहा है. विमान किराये में यह वृद्धि 30 अक्तूबर से लगभग-लगभग छठ पर्व के आसपास तक दिखाई दे रही है.

ये भी पढ़ें-दिवाली-छठ पर बिहार आ रहे लोगों के लिए बड़ी खबर, CM नीतीश ने जारी किया नया निर्देश

दशहरा का त्योहार मनाकर पटना से दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद समेत अन्य महानगरों में जाने वालों की भीड़ बढ़ गयी है. वही, दिवाली और छठ पूजा पर्व को लेकर आने वालों की सख्या भी काफी बढ़ गई है. जिसके कारण हवाई सफर का किराया बढ़कर दोगुना ने ढाई गुना हो गया है. ट्रेन में आने-जानें वालों की लंबी वेटिंग लिस्ट है. अब पटना दिल्ली बस में यात्रियों की भीड़ और ही अधिक बढ़ गयी है. पटना से बीएसआरटीसी की दो बसें हर दिन दिल्ली जाती और आती हैं. इनमें एक स्लीपर और दूसरी सीटर है. दोनों लग्जूरियस वोल्वो बसें हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, किराये पर नजर डालें तो इसी 30 अक्टूबर को चेन्नई से पटना आने के लिए 10092 रुपये किराया देना होगा. मुंबई से 9566, बेंगलुरु से 7497, हैदराबाद से 8086, दिल्ली से 5691, कोलकाता से 4809, लखनऊ से 4696 किराया देना होगा. किराए में इतनी महंगाई के बाद लोगों के लिए अलग-अलग शहरों से पटना आना बहुत महंगा पड़ने वाला है.

Trending news