शादी के नाम पर बिहार से हरियाणा में बेच रहे थे लड़की, कलई खुली तो ग्रामीणों ने पीटा
Advertisement

शादी के नाम पर बिहार से हरियाणा में बेच रहे थे लड़की, कलई खुली तो ग्रामीणों ने पीटा

पुलिस की ओर से बताया गया कि बालबिंदर, नरेश, छोटन व किरण शिवदुलारी के घर पहुंचे थे. शिवदुलारी की लड़की के पिता से पहले से जान-पहचान थी. इस बीच लड़की के पिता उन लोगों की खातिरदारी में जुट गए. तब तक किरण व शिवदुलारी लड़की को बहलाने-फुसलाने लगे. उसे बताया कि लड़का उम्र में बड़ा है, लेकिन काफी धन-दौलत है. किसी तरह की परेशानी नहीं होगी. 

शादी के नाम पर बिहार से हरियाणा में बेच रहे थे लड़की, कलई खुली तो ग्रामीणों ने पीटा

मुजफ्फरपुरः जिले के कटरा प्रखंड में लड़की खरीदकर शादी करने की कोशिश का मामला सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हरियाणा से एक लड़का व उसके साथ कुछ अन्य लोग यहां आए थे. वे पचास हजार में लड़की खरीदने की कोशिश कर रहे थे कि मामला खुलकर सामने आ गया. ग्रामीणों ने इनकी धुनाई करने के बाद कटरा पुलिस को सौंप दिया.

  1. हरियाणा में नहीं हो रही थी लड़के की शादी
  2. बिहार से 50 हजार में खरीदने आए थे लड़की

पुलिस ने लड़की के पिता के बयान पर हरियाणा के बालबिंदर व नरेश कुमार के अलावा हथौड़ी के भवानीपुर के छोटन सहनी, उसकी पत्नी किरण देवी व साली शिवदुलारी देवी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.  

लड़की के पिता से थी पहचान
जानकारी के मुताबिक, पुलिस की ओर से बताया गया कि बालबिंदर, नरेश, छोटन व किरण शिवदुलारी के घर पहुंचे थे. शिवदुलारी की लड़की के पिता से पहले से जान-पहचान थी. इस बीच लड़की के पिता उन लोगों की खातिरदारी में जुट गए. तब तक किरण व शिवदुलारी लड़की को बहलाने-फुसलाने लगे. उसे बताया कि लड़का उम्र में बड़ा है, लेकिन काफी धन-दौलत है. किसी तरह की परेशानी नहीं होगी. 

लड़की ने भांप ली मंशा
लड़की ने उनकी नीयत समझ ली. उसने परिवार में ये बात बताई और शक जाहिर किया. इसके बाद परिवार के अन्य लोग और ग्रामीण इकट्ठे हो गए. तीनों से जब लोगों ने डपट कर पूछा तो मामला खुल गया. इसके बाद ग्रामीणों ने उनकी धुनाई की कर दी तो बालबिंदर व नरेश कुमार भी पकड़े गए. पूछताछ में दोनों ने पूरी सच्चाई पुलिस को बताई.

कटरा थानेदार ने मीडिया को बताया कि बालबिंदर की हरियाणा में शादी नहीं हो रही थी. वहां रह रहे छोटन व किरण से उसकी जान-पहचान थी. दोनों ने बिहार में लड़की दिलाने के लिए 50 हजार में सौदा किया. 30 हजार रुपये एडवांस भी लिए थे. बाकी के रुपये लड़की के हरियाणा पहुंचने पर देने की बात तय हुई थी. 

शिवदुलारी ने ही खोजी थी लड़की
पुलिस ने बताया कि हरियाणा में सौदा तय होने के बाद छोटन ने अपनी साली शिवदुलारी को लड़की खोजने का जिम्मा दिया. उसके घर के समीप लड़की की बहन का ससुराल है. इससे उसकी परिवार से जान-पहचान थी. इस बीच उसने लड़की के घर जाकर रिश्ते की बात की. बताया था कि वह लड़के को लेकर जल्द आएंगे. रविवार को शिवदुलारी सभी को लेकर कटरा पहुंची थी. 

पहले भी बेच चुके हैं लड़की
पुलिस सूत्रों की मानें तो छोटन सहनी, उसकी पत्नी किरण देवी और उसकी साली शिवदुलारी देवी पहले भी बिहार के विभिन्न इलाकों से लड़की ले जाकर बेच चुके हैं. पुलिस इसकी जानकारी जुटा रही है. थानेदार ने बताया कि पूछताछ के बाद पुलिस हाल के दिनों में लापता लड़कियों-बच्चियों के संबंध में जानकारी जुटा रही है. बिहार से हरियाणा ले जाने का बड़ा नेटवर्क है. छोटन व किरण का पेशा भी यही है. 

यह भी पढ़िएः मादक पदार्थों की तस्करी को लेकर पुलिस ने कसी कमर, कहा-पोस्ता-गांजा की खेती करने वालों की अब खैर नहीं

Trending news