पूजा का प्रसाद खाने से 100 से अधिक लोग बीमार, मचा हड़कंप
Advertisement

पूजा का प्रसाद खाने से 100 से अधिक लोग बीमार, मचा हड़कंप

बिहार के वैशाली जिले के पातेपुर प्रखंड क्षेत्र में पूजा का प्रसाद खाने से 100 से अधिक लोगों की तबियत खराब हो गई. चिकित्सक इसे फूड प्वाइजनिंग बता रहे हैं.

 (फाइल फोटो)

Hazipur: बिहार के वैशाली जिले के पातेपुर प्रखंड क्षेत्र में पूजा का प्रसाद खाने से 100 से अधिक लोगों की तबियत खराब हो गई. चिकित्सक इसे फूड प्वाइजनिंग बता रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि रविवार को महथी धर्मचंद पंचायत के वार्ड नंबर 10 के 100 से अधिक लोगों की अचानक तबियत खराब हो गई.

बताया जाता है कि विमल राय के घर लड़की की शादी के बाद सत्यनारायण भगवान की पूजा का आयोजन किया गया था. पूजा के बाद प्रसाद वितरण किया गया. प्रसाद के खाने के बाद लोगों ने पेट दर्द और उलटी की शिकायत की. इसके बाद इनलोगों की स्थिति बिगड़ने लगी. आनन फानन में कई लोगों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया.

वैशाली के प्रभारी सिविल सर्जन अमिताभ कुमार सिन्हा ने बताया कि घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम को गांव में भेज कर पीड़ित लोगों का इलाज कराया गया. चार से पांच लोगों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. इलाज के बाद सभी की स्थिति बेहतर बताई जा रही है. उन्होंने इसे फूड प्वाजनिंग का मामला बताया.

इसको लेकर प्रभारी सिविल सर्जन ने आगे बताया कि विशनपुर गोविंद गांव में शनिवार शाम एक व्यक्ति की बेटी की शादी से पहले सत्यनारायण भगवान की पूजा हुई थी. इस पूजा के प्रसाद में केले के घौद को पकाने के लिए केमिकल का प्रयोग किया था. जिस वजह से केला विषाक्त हो गया था. बाद में इसी केले का प्रयोग प्रसाद में हुआ था. जिसे खाने के बाद लोग बीमार पड़ गए थे और देर रात से लोगों को उल्टी, दस्त, कमजोरी, सिर में दर्द, बुखार आना शुरू हो गए थे. 

(इनपुट: आईएएनएस)

 

Trending news