हरभजन ने साधा धोनी पर निशाना, कहा-अगर कोहली भी उनकी की तरह होते तो नहीं...
Advertisement

हरभजन ने साधा धोनी पर निशाना, कहा-अगर कोहली भी उनकी की तरह होते तो नहीं...

टीम इंडिया के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने विराट कोहली की कप्तानी की तारीफ की है. इस दौरान उन्होंने कहा है कि कोहली की कप्तानी भारत को सूट करती है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: टीम इंडिया के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने विराट कोहली की कप्तानी की तारीफ की है. इस दौरान उन्होंने कहा है कि कोहली की कप्तानी भारत को सूट करती है. इसके अलावा उन्होंने धोनी की कप्तानी को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं. 

कोहली-धोनी की कप्तानी को लेकर कही ये बात 

कोहली-धोनी की कप्तानी को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस समय अगर विराट कोहली महेंद्र सिंह धोनी की तरह सॉफ्ट होते तो वे इतने ज्यादा रन नहीं बना सकते थे. उन्होंने आगे कहा कि उनका एग्रेसिव टेम्परामेंट टीम को जीत दिलाने में मदद करता है. उनका ये एग्रेसिव टेम्परामेंट टीम को फायदा भी पहुंचाता है. टीम को ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत हैं, जो टीम को आगे लेकर जाएं. कोहली ने ये कर भी दिखाया है. पहले जब हम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाते थे तो सीरीज ड्रा कराने पर ध्यान देते हैं लेकिन कोहली के कप्तान बनाने के बाद ये सोच बदली है. टीम वहां भी जीतने की कोशिश करती है. 

हाल में ही लिया है संन्यास 

हरभजन सिंह ने हाल में ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा है. हरभजन सिंह भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में चौथे स्थान पर हैं. उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 5 साल पहले साल 2016 में यूएई के खिलाफ एशिया कप टी-20 में खेला था. 

भज्जी टेस्ट में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय हैं. उन्होंने 2001 बॉर्डर गावसकर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों में रिकॉर्ड 32 विकेट हासिल किये थे. इसके अलावा वो टी20 वर्ल्ड कप (2007) और वनडे वर्ल्ड कप (2011) विजेता टीम में शामिल रहे हैं. उन्होंने भारत की ओर से 103 टेस्ट, 236 वनडे और 28 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, इस दौरान उन्होंने क्रमशः 417,269 और 25 विकेट हासिल किये हैं. बता दें कि हरभजन सिंह ने आईपीएल 2021 में केकेआर की तरफ से खेला था. इसके अलावा वो आईपीएल में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से भी खेल चुके हैं. 

 

Trending news