RRB NTPC Exam: रेलवे एनटीपीसी CBT-2 को लेकर आई बड़ी Update, इस दिन से शुरू हो जाएंगे एग्जाम
Advertisement

RRB NTPC Exam: रेलवे एनटीपीसी CBT-2 को लेकर आई बड़ी Update, इस दिन से शुरू हो जाएंगे एग्जाम

RRB NTPC: रेलवे भर्ती बोर्ड ने नॉन टेक्निकल पापुलर कैटेगरी के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है. जानकारी के मुताबिक लेवल दो, तीन, और पांच के लिए शेड्यूल जारी किया है, जिसके लिए परीक्षाएं 12 जून से शुरू की जाएंगी.

(फाइल फोटो)

Patna: RRB NTPC: रेलवे भर्ती बोर्ड ने नॉन टेक्निकल पापुलर कैटेगरी के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है. जानकारी के मुताबिक लेवल दो, तीन, और पांच के लिए शेड्यूल जारी किया है, जिसके लिए परीक्षाएं 12 जून से शुरू की जाएंगी. इस परीक्षा के लिए पटना और मुजफ्फरपुर सहित देश के कई शहरों में परीक्षा आयोजित की जाएगी. परीक्षा में लगभग एक लाख से अधिक उम्मीदवार भाग ले रहें है. 

 

ऑफिशियल वेबसाइट पर करें चेक
वहीं इसमें लेवल-2 जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, एकाउंट क्लर्क सह टाइपिस्ट के लिए658 पदों पर भर्ती निकाली गई है. लेवल-3 में कामर्शियल सह टिकट क्लर्क के लिए 269 पदों और 5 गुड्स गार्ड, साथ ही साथ सीनियर कामर्शियल सह क्लर्क के लिए 2587 पदों पर भर्ती निकाली है. सभी उम्मीदवार अपडेट के लिए आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. 

आधार प्रमाणीकरण किया जाएगा
रेलवे के द्वारा एनटीपीसी की भर्ती के लिए लेवल 3, 2 और पांच के दूसरी स्टेज परीक्षा को लेकर नोटिस जारी किया है. बताया गया है कि लेवल 2,3,और 5 के सीबीटी-2 के लिए आधार कार्ड आधारित बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण भी किया जाएगा. इससे परीक्षा के दौरान किसी भी दूसरे परीक्षार्थी के बैठने या फिर किसी भी प्रकार की हेर फेर से बचा जाएगा और परीक्षा का संचालन बेहतर तरीके से हो पाएगा. 

कुल 35281 पदों को भरा जाएगा
रेलवे के लेवल 6 के लिए 7124 पदों पर भर्ती निकली है. लेवल-4 के लिए 161 पद, जिसमें 9 और 10 मई को नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी भर्ती के दूसरे चरण के कंप्यूटर आधारित टेस्ट की परीक्षा का आयोजन किया गया था. जिसमें कुल 180882 उम्मीदवारों ने रजिस्टर्ड किया था और परीक्षा में 128708 उम्मीदवारों ने सीबीटी की परीक्षा में शामिल हुए थे. एनटीपीसी के सभी लेवल के लिए 35281 पदों पर भर्ती होनी है. जिसके लिए करीब करोड़ की संख्या में लोगों ने आवेदन किए हैं.

ये भी पढ़िये: सरकारी नौकरी हासिल करने का सुनहरा मौका, झारखंड SSC में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

Trending news