ओरमांझी में 4 कपड़ा उत्पादक कंपनियों का उद्घाटन, 2000 लोगों को मिला Appointment Letter
X

ओरमांझी में 4 कपड़ा उत्पादक कंपनियों का उद्घाटन, 2000 लोगों को मिला Appointment Letter

रांची जिले के ओरमांझी प्रखंड के कुल्ही में स्थापित चार कपड़ा कंपनियों की सोमवार को एक साथ शुरूआत हुई. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इन कंपनियों की उत्पादन इकाइयों का उद्घाटन किया. 

ओरमांझी में 4 कपड़ा उत्पादक कंपनियों का उद्घाटन, 2000 लोगों को मिला Appointment Letter

Ranchi: रांची जिले के ओरमांझी प्रखंड के कुल्ही में स्थापित चार कपड़ा कंपनियों की सोमवार को एक साथ शुरूआत हुई. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इन कंपनियों की उत्पादन इकाइयों का उद्घाटन किया. इन कंपनियों में किशोर एक्सपोर्ट्स, द वेस्ट बैंड, श्री गणपति क्रिएशन एवं वैलेंसिया अप्पेरल शामिल हैं. इसके अलावा पहले से यहां पांच कपड़ा उत्पादक कंपनियां कार्यरत हैं. इन नौ कंपनियों में 2000 लोगों को नौकरी दी गयी है. मुख्यमंत्री ने इनमें से कुछ को प्रतीकात्मक रूप से नियुक्ति पत्र प्रदान किया. नियुक्ति पाने वालों में 80 फीसदी महिलाएं हैं.

इस मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य सरकार की पॉलिसी है कि झारखंड में कार्यरत विभिन्न औद्योगिक संस्थाओं में 75 फीसदी मानव बल राज्य के हों, यह सुनिश्चित किया जाये. हमारा लक्ष्य है कि बेहतर पॉलिसी के तहत अधिक से अधिक निवेश झारखंड में हो और ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार मिले.

नियुक्ति पत्र पाने वाली महिलाओं में वैसी भी युवतियां भी शामिल हैं, जो लॉकडाउन के पहले तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और केरल जैसे राज्यों में काम कर रही थीं, राज्य सरकार ने उन्हें अपने गांव-घर अथवा जिलों में ही रोजगार देने का भरोसा दिया था. 

इस अवसर पर उद्योग सचिव पूजा सिंघल ने कहा कि बेहतर टेक्सटाइल पॉलिसी के तहत आने वाले छह महीनों में टेक्सटाइल क्षेत्र में काम करने वाले 10 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा. कार्यक्रम में खिजरी के विधायक राजेश कच्छप, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे सहित ओरिएंट क्राफ्ट लिमिटेड के निदेशक सुधीर ढिंगरा, अरविंद टेक्सटाइल कंपनी के सीईओ अंकुर त्रिवेदी एवं मैट्रिक्स टेक्सटाइल कंपनी के एचआर हेड बीएन झा भी उपस्थित रहे.

(इनपुट: आईएएनएस)

 

Trending news