'मास्टरमाइंड' धोनी के सामने आई टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी! टूट सकता है वर्ल्ड कप जीतने का सपना
Advertisement

'मास्टरमाइंड' धोनी के सामने आई टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी! टूट सकता है वर्ल्ड कप जीतने का सपना

टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया ने अपनी तैयारियों का पुख्ता सबूत दिया है. भारत ने पहले अभ्यास मैच में ही इंग्लैंड को सात विकेट से रौंद दिया है.

'मास्टरमाइंड' धोनी के सामने आई टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी!  (फाइल फोटो)

Ranchi: टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया ने अपनी तैयारियों का पुख्ता सबूत दिया है. भारत ने पहले अभ्यास मैच में ही इंग्लैंड को सात विकेट से रौंद दिया है. इस मैच में जीत के हीरो केएल राहुल और ईशान किशन रहें, जिन्होंने मैच में फिफ्टी बनाई. वहीं, इस मैच में जीत के बाद भी टीम इंडिया और मेंटर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के सामने कई समस्याएं सामने आई है, जिन पर धोंनी को जल्द से जल्द काम करना होगा. तो आइये जानते है टीम इंडिया की वो कमियां: 

भुवनेश्वर का आउट ऑफ फॉर्म होना 

टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार पिछले दो साल से चोट से परेशान रहे हैं. इस दौरान उनकी फॉर्म में भी लगातार गिरावट आई है. आईपीएल में भी वो न विकेट लेने में सफल हुए थे और न ही वो रन बचाने में. अभ्यास मैच में भी उनकी ख़राब फॉर्म की झलक देखने को मिली है. अभ्यास मैच में उन्होंने 4 ओवर में 54 रन दिए हैं. इसके अलावा उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला है. ऐसे में साफ है कि अगर टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जीतना है, तो भुवी को फॉर्म में वापस आना होगा. 

हार्दिक का टीम में रोल 

अभ्यास मैच में भी हार्दिक ने गेंदबाजी नहीं की है. इसके अलावा आईपीएल में भी वो गेंदबाजी से दूर थे. ऐसे में टीम में उनकी भूमिका को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं. बल्ले से भी हार्दिक का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. ऐसे में अब मेंटर महेंद्र सिंह धोनी को हार्दिक की भूमिका को लेकर भी काफी ज्यादा सोच-विचार करना होगा.

 

Trending news