राजीव रंजन ने की Modi Government की तारीफ, कहा-सरकार की नीतियों से विकास दर में नंबर 1 बना देश
X

राजीव रंजन ने की Modi Government की तारीफ, कहा-सरकार की नीतियों से विकास दर में नंबर 1 बना देश

बिहार भारतीय जनता पार्टी ( BJP) के उपाध्यक्ष राजीव रंजन (Rajiv Ranjan) ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत की अर्थव्यवस्था ने एक बार फिर से ऊंची उड़ान भरना शुरू कर दिया है.

राजीव रंजन ने की Modi Government की तारीफ, कहा-सरकार की नीतियों से विकास दर में नंबर 1 बना देश

Patna: बिहार भारतीय जनता पार्टी ( BJP) के उपाध्यक्ष राजीव रंजन (Rajiv Ranjan) ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत की अर्थव्यवस्था ने एक बार फिर से ऊंची उड़ान भरना शुरू कर दिया है. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि आज जहां दुनिया भर में कोरोना को लेकर हाहाकार मचा है, वहीं भारत की विकास दर 8.4 फीसदी पर जा पहुंची है.

BJP नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियों की तारीफ करते हुए कहा कि आज देश की इकोनॉमी की तेज रफ्तार बड़े-बड़े देशों को भी हैरान कर रही है. आज जहां दुनिया भर में कोरोना को लेकर हाहाकार मचा है, वहीं भारत की विकास दर 8.4 फीसदी पर जा पहुंची है.

उन्होंने कहा, देश की जीडीपी कोविड के पहले के आंकड़ों को भी पार कर गई है. साल 2019 में देश की अर्थव्यवस्था 35.61 लाख करोड़ थी, लेकिन कोरोना काल की तमाम तकलीफों को पार करते हुए देश की इकोनॉमी ने दम दिखाया है. अब अर्थव्यवस्था 35.73 लाख करोड़ पहुंच चुकी है. साफ है की पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व में देश कोरोना काल की मुश्किलों से बाहर निकलता जा रहा है.

उन्होंने कहा कि वित्तीय वर्ष 2021-22 की दूसरी तिमाही यानी जुलाई से सितंबर के बीच दर्ज की गई यह विकास दर उम्मीद से बेहतर और दुनिया में सर्वाधिक है. BJP प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि भारत 8.4 फीसदी विकास दर के साथ पहले स्थान पर बना हुआ है.

रंजन ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा, यह जानते हुए भी कोरोना देश ही नहीं बल्कि पूरे विश्व के विकास को प्रभावित कर रहा है, विपक्षी दलों ने इस मुद्दे पर जमकर झूठ बोला. सरकार की कोई गलती न होने पर भी कांग्रेस के नेतृत्व में उनके सभी सहयोगी देश और सरकार का मजाक उड़ा रहे थे. लेकिन देश को मिली इस सफलता ने उन सभी के मुंह पर ताला जड़ दिया है.

(इनपुट:आईएएनएस)

 

Trending news