हार के साथ हुआ राहुल की कप्तानी का आगाज, ये 5 बड़े कारण बने इसकी मुख्य वजह
Advertisement

हार के साथ हुआ राहुल की कप्तानी का आगाज, ये 5 बड़े कारण बने इसकी मुख्य वजह

  भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में भारत को 31 रन से हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में हार के बाद टीम इंडिया की काफी ज्यादा आलोचना हो रही है.

 (फाइल फोटो)

Patna:  भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में भारत को 31 रन से हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में हार के बाद टीम इंडिया की काफी ज्यादा आलोचना हो रही है. जिसके बाद आइये जानते हैं कि किस वजह से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है: 

गलत टीम चयन 

टीम इंडिया ने इस मैच में ऋतुराज गायकवाड़ को मौका नहीं दिया था. वो इस समय अपने करियर की सबसे अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगा रखा है. ऐसे में उनके न होने से भी टीम इंडिया को काफी ज्यादा नुकसान हुआ. 

वेंकटेश अय्यर

राहुल ने अय्यर को आलराउंडर के रूप में शामिल किया था. इसके बाद भी राहुल ने उन्हें गेंदबाज़ी करने का मौका नहीं दिया. जबकि इससे पहले उन्होंने विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट के 6 मैच में 9 विकेट लिए थे. 

कमजोर मध्यमक्रम 

विराट कोहली और धवन ने एक समय अच्छी साझेदारी की थी. टीम इंडिया का स्कोर क समय एक विकेट पर 138 रन था. लेकिन उनके आउट होने के बाद टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज़ कुछ ख़ास नहीं कर सका और टीम ने अगले 50 रन बनाने में टीम ने 5 विकेट गंवा दिए.

भुवी की ख़राब 

भुवनेश्वर और चहल हमेशा से ही विकेट लेने वाले गेंदबाज़ के रूप में देखे जाते हैं. लेकिन ये दोनों ही गेंदबाज़ इस समय विकेट नहीं ले पा रहे हैं. ऐसे में उनकी ख़राब फॉर्म भी टीम इंडिया के परेशानी का सबक बनी. 

ख़राब कप्तानी 

राहुल की कप्तानी में भी अनुभव की कमी साफ़ दिखी. एक तरफ जहां टीम इंडिया के 3 गेंदबाज़ विकेट नहीं ले पाए थे, उसके बाद भी राहुल ने वेंकटेश अय्यर को गेंदबाज़ी करने का मौका नहीं दिया. 

 

Trending news