छठ के बाद लौटने वाले यात्री ध्यान दें, रेलवे ने चलाई कई पूजा स्पेशल ट्रेनें, देखें लिस्ट
Advertisement

छठ के बाद लौटने वाले यात्री ध्यान दें, रेलवे ने चलाई कई पूजा स्पेशल ट्रेनें, देखें लिस्ट

भारतीय रेलवे ने इन ट्रेनों के परिचालन से संबंधित पूरी जानकारियां साझा की है. इस संबंध में Northern Railway ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल के माध्यम से डिटेल जानकारी दी है.

बिहार से कई स्पेशल ट्रेनों का परिचालन.

Chhath Puja Special Train: छठ पूजा (Chhath Puja) की समाप्ति के बाद, बिहार (Bihar) से बाहर अपने काम पर वापस लौटने वाले लोगों को इंडियन रेलवे (Indian Railway) ने बड़ी सहुलियत दी है. छठ महापर्व के बाद राज्य या शहर से बाहर जाने वाले यात्रियों की भारी संख्या को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेल द्वारा कई स्पेशल ट्रेनें (Special Trains) चलाई जानी है. इससे लोगों को पूजा के बाद अपने गणत्व्य स्टेशन तक पहुंचने में किसी भी तरह की असुविधा नहीं होगी.

ये स्पेशल ट्रेनें बिहार के विभिन्न स्टेशनों से नई दिल्ली, वेस्ट बंगाल, पंजाब समेत अन्य स्थानों के लिए चलाई जानी हैं. इसमें राजगीर-आनंद विहार टर्मिनस, कटिहार-जम्‍मूतवी, मुजफ्फरपुर- आनंद विहार टर्मिनस, रक्सौल-आनंद विहार टर्मिनस और दानापुर से हावड़ा के लिए ट्रेन शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें- Photos: छठमय हुआ बिहार, जानें कैसे रहे ये चार दिन

रेलवे ने दी पूरी जानकारी
बता दें कि भारतीय रेलवे ने इन ट्रेनों के परिचालन से संबंधित पूरी जानकारियां साझा की है. इस संबंध में Northern Railway ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल के माध्यम से डिटेल जानकारी दी है. चल रहे त्योहारी सीजन के दौरान यात्रियों की अत्यधिक भीड़ को दूर करने के लिए रेलवे ने अतिरिक्त पूजा स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेनें (Puja Special Trains) चलाने का निर्णय लिया है. यहां चेक करें किन ट्रेनों का कब-कब होगा परिचालन.

03358 दानापुर-हावड़ा पूजा स्पेशल
दानापुर-हावड़ा पूजा स्पेशल ट्रेन का परिचालन 12 नवंबर 2021 को किया जाएगा. यह ट्रेन दानापुर से दोपहर 02.30 में खुल कर पटना, बख्तियारपुर, मोकामा, किऊल, झाझा स्टेशन पर स्टॉप करते हुए 13 नवंबर 2021 को 2 बजे हावड़ा पहुंचेगी.

03695 राजगीर-आनंद विहार टर्मिनस
राजगीर-आनंद विहार टर्मिनस का परिचालन 13 नवंबर और 16 नवंबर 2021 को होगा. राजगीर से यह ट्रेन दोपहर 02.45 में खुलेगी और विभिन्न स्टेशनों से होते हुए अगले दिन सुबह 10.30 में आनंद विहार टर्मिनस पहुंचेगी।

ये भी पढ़ें- पूरे बिहार में छठ महापर्व की धूम, इन खूबसूरत तस्वीरों में देखें झलक

03764 रक्सौल-सियालदह
इसका परिचालन 14 नवंबर 2021 को किया जाएगा। रक्सौल से यह ट्रेन रात 9 बजे प्रस्थान करेगी.

05583 बनमनखी-अमृतसर
बनमनखी-अमृतसर पूजा स्पेशल का परिचालन 12, 16 और 20 नवंबर 2021 को किया जाएगा। बनमनखी से यह ट्रेन सुबह 06.30 बजे प्रस्थान कर अगले दिन शाम 5 बजे अमृतसर पहुंचेगी।

05755 कटिहार-जम्‍मूतवी
यह ट्रेन 12 नवंबर 2021 को कटिहार से जम्‍मूतवी के लिए रात 12.15 में प्रस्थान करेगी. विस्तृत जानकारी के लिए Northern Railway के ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल या वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

Trending news