Indian Railway ने बिहार की इन ट्रेनों के रूट में किया बदलाव, यात्रा करने से पहले यहां देखें List
Advertisement

Indian Railway ने बिहार की इन ट्रेनों के रूट में किया बदलाव, यात्रा करने से पहले यहां देखें List

आने वाले दिनों में बिहार से यात्रा करने वाले  लोगों के लिए बड़ी खबर है. भारतीय रेलवे ने पंजाब में हो रहे किसान आंदोलन के चलते फिरोजपुर मंडल (Firozpur Circle ) से खुलने या पहुंचने वाली कुछ ट्रेनों के परिचालन में कई बदलाव किये हैं.

 (फाइल फोटो)

Hajipur: आने वाले दिनों में बिहार से यात्रा करने वाले  लोगों के लिए बड़ी खबर है. भारतीय रेलवे ने पंजाब में हो रहे किसान आंदोलन के चलते फिरोजपुर मंडल (Firozpur Circle ) से खुलने या पहुंचने वाली कुछ ट्रेनों के परिचालन में कई बदलाव किये हैं. इसके अलावा  सोनपुर मंडल(Sonepur Circle) में रेलवे लाइन पर इंटरलॉकिंग का काम हो रहा है, जिस वजह से कई ट्रेन रद्द करनी पड़ी है. सोनपुर मंडल के हाजीपुर और चकमकरंद स्टेशन के मध्य हाजीपुर-बछवारा दोहरीकरण का काम भी चल रहा है, जिस वजह से कई ट्रेनों के परिचालन में बदलाव हुआ है. 

ऐसे में यात्रियों की सुविधा के लिए  रेलवे ने रद्द और परिवर्तित की गयी ट्रेनों की सूची (Train Schedule) भी जारी कर दी है. 

यहां देखें List: 

इन ट्रेनों के मार्ग में हुआ है परिवर्तन 

दिनांक 22.12.2021 को आनंद विहार से खुलने वाली गाड़ी संख्या 20502 आनंद विहार-अगरतला राजधानी एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग वाया दानापुर-पटना-मोकामा-न्यू बरौनी जं. होकर चलेगी और ये ट्रेन पाटलीपुत्र के बजाय पटना जं. पर रूकेगी.

दिनांक 23.12.2021 को पाटलीपुत्र से खुलने वाली गाड़ी संख्या 13206 पाटलीपुत्र-सहरसा एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग वाया हाजीपुर-मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर-बरौनी होकर चलेगी.

दिनांक 23.12.2021 को बलिया से खुलने वाली गाड़ी संख्या 13106 बलिया-सियालदह एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग वाया हाजीपुर-मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर-बरौनी होकर चलेगी.

आंशिक समापन/प्रारंभ कर चलायी जाने गाड़ियों की list

दिनांक 23.12.2021 को पटना से खुलने वाली गाड़ी संख्या 03284 पटना-बरौनी मेमू पैसेंजर का आंशिक समापन हाजीपुर में किया जायेगा.
2.दिनांक 23.12.2021 को बरौनी से खुलने वाली गाड़ी संख्या 03283 बरौनी-पटना मेमू पैसेंजर का आंशिक प्रारंभ हाजीपुर से होगा. 

ये भी पढ़ें: नीतीश कुमार की समाज सुधार यात्रा से पहले जानिए ये खास Fact, चंपारण इतना जरूरी क्यों

पुनर्निधारित कर चलायी जाने वाली गाड़ियों की List

दिनांक 23.12.2021 को कटिहार से खुलने वाली गाड़ी संख्या 03367 कटिहार-सोनपुर मेमू पैसेंजर से कटिहार से अपने निर्धारित समय से 120 मिनट देर से खुलेगी.

ऐसे में अब लोग गाड़ियों के नए रूट को देखकर ही आने वाले समय में अपनी यात्रा को लेकर प्लानिंग कर सकते हैं. 

 

Trending news