'अगर किसी विकेटकीपर को कप्तानी की कला सीखनी हैं, तो उसे धोनी को देखना चाहिए'
X

'अगर किसी विकेटकीपर को कप्तानी की कला सीखनी हैं, तो उसे धोनी को देखना चाहिए'

 टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) दुनिया के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक हैं. उन्होंने आईसीसी की तीनों बड़े टूर्नामेंट (आईसीसी टी20 वर्ल्ड, वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी) अपने नाम की है

'अगर किसी विकेटकीपर को कप्तानी की कला सीखनी हैं, तो उसे धोनी को देखना चाहिए'

Ranchi: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) दुनिया के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक हैं. उन्होंने आईसीसी की तीनों बड़े टूर्नामेंट (आईसीसी टी20 वर्ल्ड, वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी) अपने नाम की है. इसी बीच भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर  (Sunil Gavaskar) ने धोनी की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया हैं. आईपीएल के दौरान मैच में कमेंट्री करते हुए उन्होंने अन्य खिलाड़ी को कप्तानी को लेकर सलाह दी है. 

गावस्कर ने दी सलाह 

आईपीएल में अन्य विकेटकीपर-कप्तानों को सलाह देते हुए भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा,'अगर किसी भी विकेटकीपर को कप्तानी करने की कला सीखनी हैं, तो उसे ये धोनी से ही सीखनी चाहिये. 

ये भी पढ़ें- 'अगर एमएस धोनी चेन्नई की टीम की कमजोरी है, तो हर टीम ऐसी कमजोरी चाहेगी'

आप को बता दें कि आईपीएल में इस समय भारत के दो युवा विकेटकीपर कप्तानी कर रहे हैं. राजस्थान रॉयल  (Rajasthan Royal) के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) और दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत  (Rishabh Pant) हैं. ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों के लिए गावस्कर की सलाह काफी ज्यादा कगार हो सकती हैं. 

धोनी ने की है विजयी शुरुआत 

आईपीएल के दूसरे फेज में धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स ने विजयी शुरुआत की है. उन्होंने अपने पहले मैच में मुंबई को हराया था. इस जीत के बाद वो एक बार फिर से वो पॉइंट टेबल में नंबर 1 पर आ गए थे, लेकिन दिल्ली ने हैदराबाद को हराकर उन्हें दूसरे स्थान पर धकेल दिया है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: सिर्फ 3 रन बनाने के बाद भी एमएस धोनी ने बनाया ये रिकॉर्ड, फैंस भी रह गए हैरान

 धोनी की निगाह इस बार खिताब जीतने पर है. .इससे पहले वाले सीजन में चेन्नई की टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई थी. ये पहली बार था, जब आईपीएल में चेन्नई की टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंची थी. ऐसे में धोनी इस बार किसी भी तरह की कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे.    

 

Trending news