UP Election 2022: NDA से अलग हुई JDU, अकेले लड़ेगी विधानसभा चुनाव
Advertisement

UP Election 2022: NDA से अलग हुई JDU, अकेले लड़ेगी विधानसभा चुनाव

UP Assembly Election 2022: केसी त्यागी ने कहा कि अब हमने यूपी चुनाव में अकेले लड़ने का मन बना लिया है. यूपी जेडीयू के अध्यक्ष अनूप सिंह ने लखनऊ में 18 जनवरी को प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं की मीटिंग बुलाई है.

 (फाइल फोटो)

पटना: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले बीजेपी और जेडीयू की राहें अलग हो गई हैं. दोनों दलों के बीच राज्य में एकसाथ चुनाव लड़ने पर सहमति नहीं बन पाई है, जिसके बाद जेडीयू ने यूपी चुनाव में अकेले उतरने का मन बना लिया है. जेडीयू की तरफ से 18 जनवरी को राजधानी लखनऊ में उम्मीदवारों की सूची जारी की जाएगी.

बीजेपी-जेडीयू में गठबंधन पर नहीं बात
जेडीयू के प्रधान महासचिव और यूपी प्रभारी केसी त्यागी (KC Tyagi) के मुताबिक, दोनों दलों में सीट शेयरिंग को लेकर बात नहीं बन पाई. बीजेपी की तरफ से हमसे सीटों की सूची मांग गई थी जिसको हमने भेजा दिया था लेकिन अत में बात नहीं बनी. त्यागी ने कहा कि हम केंद्र और बिहार में एनडीए का हिस्सा हैं, ऐसे में हम चाहते थे कि यूपी में हम साथ लड़ें. हमारे तरफ से केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह (RCP Singh) लगातार बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से बात कर रहे थे लेकिन गठबंधन पर बात बनी नहीं.

18 जनवरी को जारी होगी प्रत्याशियों की लिस्ट
केसी त्यागी ने कहा कि अब हमने यूपी चुनाव में अकेले लड़ने का मन बना लिया है. यूपी जेडीयू के अध्यक्ष अनूप सिंह ने लखनऊ में 18 जनवरी को प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं की मीटिंग बुलाई है. इसमें तमाम मसलों पर बात होगी और उसी दिन उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी जाएगी.

सीटों पर फैसला अभी नहीं
उन्होंने कहा कि हमने बीजेपी से तीन दर्जन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की इच्छा जताई थी, लेकिन अब कितने सीटों पर लड़ेंगे इसका फैसला लखनऊ में ही होगा. वहीं, बीते दिनों त्यागी ने कहा था कि राज्य विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने से संगठन को नुकसान होता है, ऐसे में हम चाहते हैं कि चुनाव लड़ें और बीजेपी के साथ हमारा गठबंधन हो.

ये भी पढ़ें: UP Assembly Election 2022: JDU ने BJP को दिखाई आंख, कहा-सीटों का करें ऐलान नहीं तो हम अकेले हैं तैयार

 

बीजेपी ने जारी की 107 उम्मीदवारों की सूची
इससे पहले शनिवार को बीजेपी की तरफ से पहले और दूसरे चरण के लिए कुल 107 उम्मीदवारों (UP BJP Candidate List) की सूची जारी की गई. पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री धमेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने सूची जारी करते हुए कहा कि हम अभी पहले और दूसरे चरण की सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर रहे हैं. हमारा अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel) के नेतृत्व वाली अपना दल (एस) और संजय निषाद (Sanjay Nishad) की निषाद पार्टी से राज्य में गठबंधन है. प्रधान के इस बयान से ही साफ हो गया था कि बीजेपी चुनाव में जेडीयू के साथ गठबंधन नहीं कर रही है.

 

Trending news