जहानाबाद: करंट लगने से किसान की मौत, ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर हादसे का लगाया आरोप
Advertisement

जहानाबाद: करंट लगने से किसान की मौत, ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर हादसे का लगाया आरोप

घायल अरविंद कुमार मृतक का भतीजा बताया जाता है. फिलहाल घायल का इलाज निजी क्लीनिक में कराया जा रहा है. जानकारी के अनुसार, मृतक नरेश यादव और उनका भतीजा अरविंद कुमार धान काटने के लिए घर से निकले थे, उसी दौरान यह हादसा हो गया. 

करंट लगने से किसान की मौत. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jehanabad: बिहार के जहानाबाद से एक दुखद खबर सामने आई है. यहां करंट लगने से एक किसान की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गया. घटना घोसी थाना क्षेत्र के गमहरपुर गांव की है. मृतक की पहचान नरेश यादव के रूप में हुई है.

धान काटने के लिए घर से निकले थे दोनों
वहीं, घायल अरविंद कुमार मृतक का भतीजा बताया जाता है. फिलहाल घायल का इलाज निजी क्लीनिक में कराया जा रहा है. जानकारी के अनुसार, मृतक नरेश यादव और उनका भतीजा अरविंद कुमार धान काटने के लिए घर से निकले थे, उसी दौरान यह हादसा हो गया. 

ये भी पढ़ें- बिहार: छठ पूजा के दौरान अलग-अलग घटनाओं में 5 की मौत, मातम में बदली खुशियां

पैर से टकराया बिजली का तार
घटना की जानकारी देते हुए परिजनों ने बताया कि रास्ते में 11 हजार हाई टेंशन का बिजली का तार टूट कर गिरा हुआ था. नरेश यादव का पैर बिजली के तार से जा टकराया, जिससे वह करंट की चपेट में आ गए और मूर्छित होकर गिर गए. वहीं, करंट की चपेट में आने से उनका भतीजा भी झुलस गया, जिसे ग्रामीणों द्वारा उठाकर इलाज हेतु घोषी पीएसी में लाया गया.

घटना के बाद परिजनों में कोहराम
यहां डॉक्टर द्वारा नरेश यादव को मृत घोषित कर दिया. इस घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. परिजनों का रोते-रोते बुरा हाल है. ग्रामीण का कहना है कि यह व्यक्ति कृषि कार्य कर अपने परिवार का जीवन यापन करता था. इस घटना के बाद इसके परिजनों पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा है.

ये भी पढ़ें- छठ के दिन हैवानियत का शिकार हुई लड़की, बॉयफ्रेंड ने प्रसाद खाने के बहाने बुलाकर किया गैंगरेप!

बिजली विभाग पर हादसा होने का आरोप 
ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर हादसा होने का आरोप लगाते हुए कहा, बिजली विभाग के कर्मचारी एवं पदाधिकारी इसके प्रति लापरवाह दिख रहे हैं. जिले में लगातार करंट लगने से लोगों की मौत हो रही है लेकिन विभाग इन बातों से कोई सीख नहीं ले रहा है. जर्जर तार को नहीं बदला जा रहा है. ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से मृतक के परिवार को मुआवजा देने की मांग की है.

(इनपुट- मुकेश)

Trending news