जीतन राम मांझी का बयान, आनेवाला वक्त बताएगा की नीतीश कुमार पीएम बनेंगे या नहीं
Advertisement

जीतन राम मांझी का बयान, आनेवाला वक्त बताएगा की नीतीश कुमार पीएम बनेंगे या नहीं

पटनाः हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा सेकुलर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी, किशनगंज में प्रेसवार्ता के दौरान जातिगत जनगणना को लागू कराने को लेकर राजनीतिक दलों के क्रेडिट लेने के सवाल पर बोल रहे थे, इस पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि जिसकी सत्ता है, उसकी मर्जी के बिना कुछ भी नहीं हो सकता.

(फाइल फोटो)

पटनाः हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा सेकुलर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी, किशनगंज में प्रेसवार्ता के दौरान जातिगत जनगणना को लागू कराने को लेकर राजनीतिक दलों के क्रेडिट लेने के सवाल पर बोल रहे थे, इस पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि जिसकी सत्ता है, उसकी मर्जी के बिना कुछ भी नहीं हो सकता. जीतन राम मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद देते हुए कहा कि उनके बिना जातिगत जनगणना करवाना मुमकिन नहीं था, नीतीश कुमार शुरू से ही चाहते थे कि जातीय आधारित जनगणना हो ताकि बहुसंख्यक जाति के लोगों को उसका अधिकार मिले.

नीतीश कुमार को पीएम मेटेरियल के सवाल पर हम सुप्रीमो जीतन राम मांझी ने चुटकी लेते हुए कहा कि नीतीश कुमार के पास सब गुण संपन्न हैं. लेकिन गुण होने से ही जरूरी नहीं कि लोग सब कुछ हासिल कर पाएं. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार देश के लिए कुछ भी हो सकते हैं लेकिन आनेवाला वक्त ही बता पायेगा की वो पीएम बन पाते हैं या नहीं. 

ये भी पढ़ें- CSK के तेज़ गेंदबाज़ का बड़ा खुलासा, बताया-कैसे डेब्यू मैच में धोनी ने की थी उनकी मदद

शराबबंदी पर जीतन राम मांझी ने कहा कि मेरे पिता और माता शराब का सेवन और बिक्री किया करते थे. जिसके हम कायल हैं लेकिन हमने कभी शराब नहीं पिया और उस वक्त शराबबंदी कानून भी नहीं था. उन्होंने कहा कि शराब के प्रति लोगों के बीच जागरूकता अभियान चलाना चाहिए . कड़े कानून से गरीबों लोगों को झुठे मुकदमे में फंसाया जा रहा है. अधिकारी और पुलिस पदाधिकारी शराबबंदी के बाद से करोड़पति बन गए हैं और गरीब तबके के लोग निर्दोष फंस रहे हैं. उन्होंने कहा कि शराबबंदी कानून में और भी सुधार होने की जरूरत है. 

ज्ञानवापी मस्जिद के सवाल पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ कर कहा कि देश विकास की और बढ़ रहा है. ऐसे समय में ज्ञानवापी मस्जिद जैसे मुद्दों को तरजीह नहीं देनी चाहिए. उन्होंने आरएसएस का नाम लिए बैगर कहा कि कुछ संगठन ऐसे मुद्दों को उठाकर देश में विद्रोह कराना चाहते हैं. 

Trending news