JMM ने राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा के लिए अपने सांसदों और विधायकों की बैठक बुलाई
Advertisement

JMM ने राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा के लिए अपने सांसदों और विधायकों की बैठक बुलाई

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार के समर्थन को लेकर चर्चा के लिए शनिवार को अपने सांसदों और विधायकों की बैठक बुलाई है. एक पार्टी पदाधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार के समर्थन को लेकर चर्चा के लिए शनिवार को अपने सांसदों और विधायकों की बैठक बुलाई है. एक पार्टी पदाधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. झामुमो के महासचिव विनोद कुमार पांडे ने  बताया, ' बैठक की अध्यक्षता पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन करेंगे. राष्ट्रपति चुनाव के अलावा अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी.' गौरतलब है कि राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 18 जुलाई होगा. 

भारतीय जनता पार्टी (BJP) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को अपना प्रत्याशी बनाया है. मुर्मू ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्रियों और कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों की उपस्थिति में अपना नामांकन दाखिल किया. विपक्ष ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को अपना संयुक्त प्रत्याशी बनाया है. 

विपक्षी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा सोमवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए तैयार हैं, लेकिन विपक्षी खेमे में फिलहाल मतभेद दिखाई दे रहे हैं क्योंकि झामुमो का झुकाव राजग उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की ओर है. इस बात की जानकारी सुत्रो के मुतबिक सामने आई है. जेडीएस नेता एच.डी. देवेगौड़ा ने एनडीए उम्मीदवार की प्रशंसा की और उन्हें उपयुक्त और गैर-विवादास्पद करार दिया.

इस मुद्दे पर फैसला लेने के लिए शनिवार को झामुमो की बैठक हो रही है. सिन्हा ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के कार्यालयों को फोन कर चुनाव के लिए समर्थन मांगा. उन्होंने विपक्षी दलों के सभी नेताओं को एक पत्र भी लिखा.

(इनपुट: भाषा) 

 

 

 

Trending news