JDU अध्यक्ष ललन सिंह ने बनाई अपनी नई टीम, इस दिग्गज नेता को नहीं दी जगह
Advertisement

JDU अध्यक्ष ललन सिंह ने बनाई अपनी नई टीम, इस दिग्गज नेता को नहीं दी जगह

अध्यक्ष ललन सिंह ने अपनी नई टीम में एक प्रधान महासचिव, एक संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष, एक कोषाध्यक्ष, नौ महासचिव और पांच सचिव को शामिल किया है.

 

JDU अध्यक्ष ललन सिंह ने बनाई अपनी नई टीम. (फाइल फोटो)

Patna: जनता दल (युनाइटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने मंगलवार को अपनी नई टीम की घोषणा कर दी. इस टीम में कई पुराने लोगों को जगह दी गई, जबकि कुछ नए चेहरों को भी शामिल किया गया है.

  1. आरसीपी सिंह को नई टीम में नहीं मिली जगह.
  2. ललन सिंह ने नई टीम में 9 महासचिवों को दी जगह

अध्यक्ष सिंह ने अपनी नई टीम में एक प्रधान महासचिव, एक संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष, एक कोषाध्यक्ष, नौ महासचिव और पांच सचिव को शामिल किया है. इस टीम में हालांकि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह (RCP Singh) का नाम नहीं है.

ये भी पढ़ें-तेजस्वी यादव के दावे पर JDU का हमला, कहा-39 सीटें मिली तो पूरा बिहार लूट लेंगे

सिंह की टीम में पार्टी के वरिष्ठ नेता और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के विश्वासपात्र माने जाने वाले केसी त्यागी (KC Tyagi) को फिर से राष्ट्रीय प्रधान महासचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई है, जबकि पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) को संसदीय दल के अध्यक्ष बनाया गया है.

टीम में गोपालगंज के सांसद डा. आलोक कुमार सुमन को कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है. अपनी 18 सदस्यीय टीम में सिंह ने सांसद रामनाथ ठाकुर, मोहम्मद अली अशरफ फातमी, पूर्व विधायक रामसेवक सिंह, बिहार के मंत्री संजय कुमार झा, विधान पार्षद गुलाम रसूल बलियावी, आफाक अहमद खान, प्रवीण सिंह, विधान पार्षद कमरे आलम तथा हर्षवर्धन सिंह को महासचिव बनाया गया है.

ये भी पढ़ें-बिहार में होगा मध्यावधि चुनाव? BJP बोली-हम हमेशा रहते हैं इलेक्शन के लिए तैयार

इसके अलावा सांसद रामप्रीत मंडल, विद्यासागर निषाद , रविंद्र प्रसाद सिंह, राज सिंह मान और राजीव रंजन प्रसाद को राष्ट्रीय सचिव की जिम्मेदारी दी गई है. इस टीम में कई चेहरे पुराने हैं जबकि कई नए चेहरों को जगह दी गई है. उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्री बनने के बाद आर सी पी सिंह ने अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी छोड़ दी थी तब ललन सिंह को अध्यक्ष बनाया गया था.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news