मंत्री नितिन नवीन करेंगे बिहार के पहले लिफ्ट फुटओवर ब्रिज का उद्घाटन, आमजन के लिए आना-जाना हुआ आसान
X

मंत्री नितिन नवीन करेंगे बिहार के पहले लिफ्ट फुटओवर ब्रिज का उद्घाटन, आमजन के लिए आना-जाना हुआ आसान

बिहारवासियों के लिए खुशखबरी है. बिहार सरकार द्वारा बनाए गए पहला लिफ्ट फुटओवर ब्रिज का उद्घाटन आज यानी 20 सितंबर को राज्य सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन (Nitin Naveen) 11 बजे  करेंगे.

मंत्री नितिन नवीन करेंगे बिहार के पहले लिफ्ट फुटओवर ब्रिज का उद्घाटन, आमजन के लिए आना-जाना हुआ आसान

Ptana: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी है. बिहार सरकार द्वारा बनाए गए पहला लिफ्ट फुटओवर ब्रिज का उद्घाटन आज यानी 20 सितंबर को राज्य सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन (Nitin Naveen) 11 बजे  करेंगे. इस फुट ओवर ब्रिज में 3 लिफ्ट होंगी. 

'पैदल आना-जाना आसान' 

अटल पथ को क्रॉस करने के लिए बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कारपोरेशन (Bihar State Road Development Corporation) फुटओवर ब्रिज का निर्माण कर रहा है. अटल पथ पर ऐसे चार फुटओवर ब्रिज का निर्माण होना है. वहीं, अभी दो ब्रिज का निर्माण पूरा हो चुका है. दो पुलों के निर्माण के बाद महेश नगर, पटेल नगर, इन्द्रपुरी समेत आसपास के मोहल्लों से पैदल आना-जाना बेहद आसान हो जाएगा. राजीव नगर के पास भी पुल बनकर तैयार हो चुका है. दीघा फ्लाईओवर और एमएलए फ्लैट के पास ब्रिज बनाने का काम जारी है. 

ये भी पढ़ें- PM मोदी को BJP विधायक ने बताया 'भगवान विश्वकर्मा', RJD ने दी MLA को पागलखाना भेजने की सलाह

'बुजुर्ग के लिए लिफ्ट मददगार'

इन फुटओवर ब्रिज की खास बात ये है कि इसके दोनों ओर लिफ्ट लगाई गई हैं. बुजुर्ग और लाचार लोगों के लिए ये लिफ्ट काफी मददगार साबित होंगी. लिफ्ट को ऑपरेट और मेंटेन करने के लिए यहां एक कर्मचारी भी तैनात रहेगा. फुटओवर ब्रिज का सुपर स्ट्रक्चर 40 मीटर का है और सड़क से ब्रिज को जोड़ने के लिए 38 मीटर लंबा दूसरा सुपर स्ट्रक्चर भी बनाया गया है.

ये भी पढ़ें-  तेजस्वी के झारखंड दौरे को लेकर सियासत तेज, RJD ने कहा-'राज्य भले बंटा लेकिन दिल नहीं'

3 करोड़ 44 लाख की लागत से बना है

बिहार सरकार ने लगभग 3 करोड़ 44 लाख की लागत से अटल पथ का निर्माण कराया है. ये पथ आर ब्लाक से दीघा होते हुए गंगा पथ तक जाएगा. पुल का निर्माण कई स्तरों पर पूरा हो चुका है. लेकिन गंगा पथ के पास भूमि अधिग्रहण में हो रहे विलंब के कारण निर्माण कार्य में देरी हो रही है. अटल पथ खुद में काफी आकर्षक बनाया गया है.  

Trending news