शेखपुरा में मृतक मजदूरों के अकाउंट से निकले पैसे, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार
Advertisement

शेखपुरा में मृतक मजदूरों के अकाउंट से निकले पैसे, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

शेखपुरा जिले के बरबीघा प्रखंड के केवटी पंचायत से जुडे़ चर्चित मामले में एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जिसमें रोजगार सेवक मृत्युंजय कुमार और बरबाघा के कुतुबचक निवासी पूर्व ग्राहक सेवा केंद्र के सांचालक के भाई सोनू कुमार को हिरासत में लिया गया है.

(फाइल फोटो)

Sheikhpura:शेखपुरा जिले के बरबीघा प्रखंड के केवटी पंचायत से जुडे़ चर्चित मामले में एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जिसमें रोजगार सेवक मृत्युंजय कुमार और बरबाघा के कुतुबचक निवासी पूर्व ग्राहक सेवा केंद्र के सांचालक के भाई सोनू कुमार को हिरासत में लिया गया है. शेखपुरा के एसपी कार्तिकेय शर्मा ने इस बात की जानकारी दी. 

जानें क्या है मामला

मनरेगा योजना के दौरान मरने वाले मजदूरों में फुलिया देवी और कोसुमा देवी के खाते से पैसे निकाले जाने का मामला सामने आया था. इस मामले के बाहर आने के बाद बरबीघा के कार्यक्रम पदाधिकारी द्वारा बरबीघा के केवटी थाना में एक मामला दर्ज कराया गया था. इसमें धारा 406,409, 468, 471, 34, के तहत 25 अभियुक्तों के विरूध्द प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी .इस कांड की खोज करने पर मृत फुलिया देवी और कोसुमा देवी के खाते से रुपये को बायोमेट्रिक तरीके से पैसे किसने निकाले हैं, इसको लेकर जांच चल रही है. 

इस मामले को लेकर एसपी कार्तिकेय शर्मा ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि दोनों मृत मजदूरों के खाते से रूपए निकाले गये हैं. इसी बाच कई मजदूरों के खाते से पैसे निकाले जाने का मामला सामने आया. जांच के दौरान यह पता चला कि इन दोनों मृत मजदूरों के खाते से पैसों की चोरी सीएसपी से की जा रही है. एसपी ने बाताया कि इस मामले को लेकर जांच टीम बनाई गई है. जिसमें डीडीसी,एसडीओ, एसडीपीओ, एल डी एम ,एस बी आई  चांदनी चौक की शाखा शेखपुरा के प्रबंधक के साथ ही एसबीआई बरबीघा के शाखा प्रबंधक को शामिल किया गया हैं. ये सभी मिलकर इस मामले की पूरी जांच करेंगे.

शेखपुरा जिले के बरबीघा प्रखंड के केवटी पंचायत में मनरेगा योजना में मनरेगा योजना में योजना के नाम पर काफी गड़बड़ी हुई है. जिसको लेकर जनवरी माह में तत्कालीन मुखिया सहित 25 लोगो के खिलाफ स्थानीय केवटी ओपी में केस दर्ज कराया गया था.

ये भी पढ़िये: गुड न्यूज! बिहार में सभी राशन कार्डधारियों का 5 लाख तक का इलाज मुफ्त

Trending news