डिक्की में तहखाना बनाकर रखी गई थी 700 से अधिक लीटर शराब, चालक सहित 4 गिरफ्तार
Advertisement

डिक्की में तहखाना बनाकर रखी गई थी 700 से अधिक लीटर शराब, चालक सहित 4 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के वाराणसी से पटना जानी वाली टू बाय टू लग्जरी बस कैमूर जिले के मोहनिया थाना क्षेत्र के एक होटल पर रुकी हुई थी. इस दौरान गुप्त सूचना के आधार पर मोहनिया थाना पुलिस ने बस की जांच करना शुरू किया तो बस की डिक्की के अंदर एक तहखाना बना हुआ दिखाई दिया. 

 

डिक्की में तहखाना बनाकर रखी गई थी 700 से अधिक लीटर शराब. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Kaimur: बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. यहां शराब पीना, पीलाना और शराब रखना या बेचना कनूनन अपराध है बावजूद इसके शराब माफिया शराब तस्करी को लेकर नित्य नए हथकंडे अपना रहे हैं. अब शराब माफियाओं द्वारा यात्री बस में तहखाना बनाकर शराब की तस्करी करने का मामला उजागर हुआ है. 

दरअसल, उत्तर प्रदेश के वाराणसी से पटना जानी वाली टू बाय टू लग्जरी बस कैमूर जिले के मोहनिया थाना क्षेत्र के एक होटल पर रुकी हुई थी. इस दौरान गुप्त सूचना के आधार पर मोहनिया थाना पुलिस ने बस की जांच करना शुरू किया तो बस की डिक्की के अंदर एक तहखाना बना हुआ दिखाई दिया.

ये भी पढ़ें- Rape in Bihar: 10 साल की बच्ची से दुष्कर्म, गर्म सरिये से दागकर हत्या

25 झोलों में भरी थी शराब की बोतलें
वहीं, पुलिस ने जब इसकी तलाशी तो यहां पान मसाले के 25 झोलों में शराब से भरी बोतलों को पाया. इसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चालक, सहचालक सहित 3 यात्रियों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार तीनों शराब तस्कर बताए जा रहे हैं जो पटना और आरा के रहने वाले हैं. इनके साथ पुलिस ने दो और लोगों की गिरफ्तारी की थी लेकिन पूछताछ में वह निर्दोष पाए गए, जिसके बाद पुलिस ने उनको दूसरी बस से पटना के लिए भेज दी.

700 से अधिक लीटर शराब की बरामद
इधर, घटना को लेकर मोहनिया डीएसपी फैज अहमद खान ने बताया कि पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक बस को जब्त किया है. बस से चालक, सहचालक सहित कुल 3 लोगों की गिरफ्तारी हुई है, जिसमें 3 शराब तस्कर हैं. डीएसपी ने बताया, 'बस के अंदर से 700 से अधिक लीटर शराब की बरामदगी हुई है. इसके साथ ही बस की डिक्की के अंदर तहखाना बनाया गया था इसलिए बस मालिक की भी भूमिका संदिग्ध लग रही है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.'  

(इनपुट- मुकुल)

Trending news