सुशील मोदी ने साधा लालू परिवार निशाना, पूछा-कहां से आए 141 भूखंड, 30 से ज्यादा फ्लैट
Advertisement

सुशील मोदी ने साधा लालू परिवार निशाना, पूछा-कहां से आए 141 भूखंड, 30 से ज्यादा फ्लैट

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तथा सांसद सुशील कुमार मोदी ने शनिवार को नौकरी के बदले जमीन मामले में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) अध्यक्ष लालू प्रसाद और उनके परिवार तथा RJD से पांच सवाल पूछे हैं.

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तथा सांसद सुशील कुमार मोदी ने शनिवार को नौकरी के बदले जमीन मामले में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) अध्यक्ष लालू प्रसाद और उनके परिवार तथा RJD से पांच सवाल पूछे हैं. भाजपा नेता मोदी ने पूछा कि लालू प्रसाद बताएं कि उनका परिवार 141 भूखंड, 30 से ज्यादा फ्लैट और पटना में आधा दर्जन से ज्यादा मकानों का मालिक कैसे बन गया.

सुशील कुमार मोदी ने साधा निशाना

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने एक बयान जारी कर पूछा है कि अगर लालू प्रसाद ने रेलवे में नौकरी देने के बदले लाभार्थी से जमीन नहीं लिखवाई थी, तो शिवानंद तिवारी ने तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को ज्ञापन देकर सीबीआई जांच की मांग क्यों की थी ? राज्यसभा सांसद मोदी ने कहा कि क्या यह सही नहीं कि कांति सिंह ने पटना का अपना करोड़ों का मकान और रघुनाथ झा ने गोपालगंज का अपना कीमती मकान केंद्रीय मंत्री बनवाने के बदले लालू परिवार को गिफ्ट किया था ?

संपत्ति को लेकर लालू प्रसाद को बराबर घेरने वाले मोदी ने पूछा कि लालू प्रसाद ने पटना हवाई अड्डा के पास स्थित टिस्को के गेस्ट हाउस का स्वामित्व कैसे हासिल कर लिया ?

मोदी ने खटाल में काम करने वाले कर्मचारियों के संबंध में अगले प्रश्न में पूछा कि लालू प्रसाद के खटाल में काम करने वाले ललन चौधरी और हृदयानंद चौधरी के पास करोड़ों की जमीन कहां से आयी और फिर इन लोगों ने ये कीमती भूमि राबड़ी देवी और हेमा यादव को क्यों दान कर दी?

गौरतलब है कि विधान परिषद के चतुर्थवर्गीय कर्मचारी ललन चौधरी और रेलवे के ग्रुप-डी कर्मचारी हृदयानंद चौधरी के नाम सीबीआई की प्राथमिकी में दर्ज है. मोदी ने साफ लहजे में कहा कि RJD के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने ही 2008 में लालू प्रसाद के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग की थी और जब सबूत के आधार पर कार्रवाई हो रही है, तब वे इसे राजनीतिक रंग दे रहे हैं. उल्लेखनीय है कि सीबीआई से शुक्रवार को लालू प्रसाद तथा उनके परिवार के 16 ठिकानों पर छापेमारी की थी.

(इनपुट: आईएएनएस)

 

Trending news