49 लाख रुपए की लूट का 12 घंटे में खुलासा, पड़ोसी ही निकले लुटेरे
X

49 लाख रुपए की लूट का 12 घंटे में खुलासा, पड़ोसी ही निकले लुटेरे

जांच के क्रम में पता चला कि व्यवसायी के घर के पास ही रहने वाले दशरथ यादव और सन्नी यादव ने, जो रिश्ते में भाई हैं, इस घटना को अंजाम दिया है. इन दोनों का पूर्व से भी काफी लंबा आपराधिक इतिहास रहा है. ये दोनों कई दिनों से गोपाल साह की रेकी कर रहे थे.

49 लाख रुपए की लूट का 12 घंटे में खुलासा, पड़ोसी ही निकले लुटेरे

Munger: मुंगेर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में सोमवार को एक व्यवसायी के कर्मचारी से 49 लाख रुपए की लूट के मामले का पुलिस ने 12 घंटे के अंदर खुलासा कर दिया. पुलिस ने लूट के करीब 44 लाख रुपए भी बरामद कर लिए तथा इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

दो महिला सहित तीन गिरफ्तार 
मुंगेर के पुलिस अधीक्षक जे जला रेड्डी ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि इस मामले में दो महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा लूट के 44 लाख 13 हजार 900 रुपए भी बरामद किए गए हैं. मुंगेर के व्यवसायी गोपाल प्रसाद के एक कर्मचारी से सोमवार को शादीपुर स्थित मस्जिद के समीप अपराधियों ने हथियार के बल पर 49 लाख रुपए तब लूट लिए थे, जब वह बैंक जा रहा था. घटना की सूचना के बाद पुलिस सक्रिय हुई और तकनीकी टीम की भी मदद ली गई. 

ये भी पढ़ें- बजुर्ग महिला की गला दबाकर हत्या, बहू ने पड़ोसी युवक पर लगाए गंभीर आरोप

पहले रह चुका है आपराधिक इतिहास 
उन्होंने बताया, 'जांच के क्रम में पता चला कि व्यवसायी के घर के पास ही रहने वाले दशरथ यादव और सन्नी यादव ने, जो रिश्ते में भाई हैं, इस घटना को अंजाम दिया है. इन दोनों का पूर्व से भी काफी लंबा आपराधिक इतिहास रहा है. ये दोनों कई दिनों से गोपाल साह की रेकी कर रहे थे.'

सीढ़ी के नीचे बने गड्ढे से मिला रुपए से भरा बैग 
रेड्डी ने बताया, 'दोनों के मोबाइल लोकेशन के आधार पर जब जिले के असरगंज थाना क्षेत्र के चौर गांव में दशरथ यादव की बहन जुली यादव के घर छापेमारी की गई तो घर की सीढ़ी के नीचे बने गड्ढे से रुपए से भरा बैग बरामद किया गया. इसके बाद उसी गांव में दशरथ यादव के मौसेरी सास गुंजन देवी के घर छपेमारी की गई तो पुलिस को वहां से भी रुपए से भरा एक बैग मिला.' 

ये भी पढ़ें- Khagaria: दशहरे का मेला देखकर घर लौट रहा था परिवार, हादसे में 3 की मौत, मचा हड़कंप

मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए की जा रही छापेमारी 
उन्होंने कहा कि इस मामले में जुली देवी और उसके पति अनिल यादव तथा गुंजन देवी को अपराधियों को सरंक्षण देने के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है, तथा लूट के 44 लाख 13 हजार 900 रुपए भी बरामद किए गए हैं, दो मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है. 

(इनपुट- आईएएनएस)

Trending news