ऑफलाइन आयोजित होंगे NIOS के एक्साम, जारी की गई जरूरी गाइडलाइन
Advertisement

ऑफलाइन आयोजित होंगे NIOS के एक्साम, जारी की गई जरूरी गाइडलाइन

पिछले दो सालों से लगातार पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है. इस साल कोविड19 के मामलो में गिरावट दर्ज की है. जिसके बाद  एनआईओएस (NIOS) बोर्ड परीक्षा 2022 का आयोजन किया जा रहा है. इस परीक्षा को ऑफलाइन मोड में आयोजित किया जा रहा है.

(फाइल फोटो)

Patna: पिछले दो सालों से लगातार पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है. इस साल कोविड19 के मामलो में गिरावट दर्ज की है. जिसके बाद  एनआईओएस (NIOS) बोर्ड परीक्षा 2022 का आयोजन किया जा रहा है. इस परीक्षा को ऑफलाइन मोड में आयोजित किया जा रहा है. ओपन स्कूलिंग के द्वारा होने वाली परीक्षाओं का आयोजन एनआईओएस (NIOS) द्वारा दिया जाता है. 10वीं और 12वीं की होने वाली ओपन स्कूलिंग परीक्षा 4 अप्रैल से 30 अप्रैल 2022 से शुरू होंगी. 

NIOS एनआईओएस यानी नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग की परीक्षायें दोपहर की शिफ्ट में होंगी. जिसका समय 3 से 6 बजे तक रहेगा. 10वीं व 12वीं की होने वाली परीक्षाओं की डिटेल्स ऑफिशियल वेबसाइट nios.ac.in पर दी हुई हैं. ओपन स्कूलिंग के एग्जाम हर साल अप्रैल के माह में आयोजित किउए जाएँगे . इसके एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध होता है जहां से डाउनलोड कर सकते हैं.

परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण बातें 
एनआईओएस (NIOS) बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले सभी छात्रों के लिए इन निर्देशों का पालन करना आवश्यक है
इस परीक्षा में एगजाम सेंटर में बिना एडमिट कार्ड के एंट्री नहीं दी जायेगी.
छात्रों कों परीक्षा शुरू होने से एक घंटा पहले सेंटर पहुंचना जरूरी है ताकि अन्य कारणों की वजह से छात्र देरी से ना पहुंचे.
सभी छात्रों को कोविड-19 के लिए दिये गये निर्देशों का अनिवार्य रूप से पालन करना है. मास्क, सेनिटाइजर और दो गज की दूरी बनाये रखनी होगी.
परीक्षा केंद्र के अंदर मोबाइल फोन लाने की इजाजत नहीं है.

ये भी पढ़िये: Patna: बिहार में लोगों को मिल सकती है गर्मी से राहत, हल्की बारिश के आसार, मौसम में बनी रहेगी नमी

Trending news