बिहार में कोविड की नई गाइडलाइन जारी, यहां चेक करें डिटेल्स
X

बिहार में कोविड की नई गाइडलाइन जारी, यहां चेक करें डिटेल्स

कोविड को देखते हुए आज 20 नवंबर 2021 को गृह विभाग (Home Department) की ओर से आदेश जारी किया गया है. नई गाइडलाइन 23 से 30 नवंबर 2021 तक लागू रहेगी.

बिहार में कोविड की नई गाइडलाइन जारी, यहां चेक करें डिटेल्स

Patna: बिहार (Bihar) में कोविड को देखते हुए आज 20 नवंबर 2021 को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में नई गाइडलाइन (Guidelines) जारी की गई है. इसे लेकर गृह विभाग (Home Department) की ओर से आदेश जारी किया गया है. नई गाइडलाइन 23 से 30 नवंबर 2021 तक लागू रहेगी. 

सभी दुकानें सामान्य रूप से खुलेंगी 
सभी दुकान और प्रतिष्ठान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सामान्य रूप से खुलेंगे. हालांकि, दुकानदार को कस्टमर के लिए सैनिटाइजर की व्यवस्था अनिवार्य रूप से करनी होगी. दुकानों में सभी को मास्क (Mask) पहनना अनिवार्य किया गया है.

ऑनलाइन एजुकेशन का भी विकल्प
सभी यूनिवर्सिटी, कॉलेज और शिक्षण संस्थान सामान्य रूप से खुलेंगे. वहीं, ऑनलाइन एजुकेशन (Online Education) विकल्प को भी यथासंभव उपलब्ध कराया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- बिहार में कांग्रेस मना रही विजय उत्सव, BJP बोली- विपक्ष को किसान दिखाएगा आईना

जिला प्रशासन को आयोजन में व्यक्तियों की अधिकतम संख्या निर्धारित करने का अधिकार
सार्वजनिक स्थानों पर किसी प्रकार के आयोजन के लिए जिला प्रशासन (District Administration) की पूर्व अनुमति लेनी होगी. जिला प्रशासन को आयोजन में व्यक्तियों की अधिकतम संख्या निर्धारित करने का अधिकार होगा.

शादी-विवाह में डीजे और बारात-जुलूस की अनुमति नहीं
बता दें कि शादी-विवाह में डीजे और बारात-जुलूस की अनुमति नहीं होगी. विवाह की सूचना स्थानीय थाने को कम से कम तीन दिनों पहले देनी होगी. वहीं, सभी पार्क और गार्डन सामान्य रूप से खुलेंगे.

खड़े होकर यात्रा करने पर प्रतिबंध 
सिनेमा हॉल, क्लब, जिम और स्वीमिंग पूल कुल क्षमता की 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खुलेंगे. वहीं, रेस्टोरेंट और खाने की अन्य दुकानें बैठने की कुल क्षमता के अधिकतम 50 फीसदी उपयोग के साथ संचालित होंगे. सार्वजनिक परिवहन में बैठने की क्षमता के 100 फीसदी उपयोग की अनुमति रहेगी. पर खड़े होकर या बस की छत पर बैठ कर यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी.

Trending news