पीएम की सुरक्षा में हुई चूक पर नीतीश कुमार ने कह दी बड़ी बात
Advertisement

पीएम की सुरक्षा में हुई चूक पर नीतीश कुमार ने कह दी बड़ी बात

CM नीतीश कुमार ने अपने बयान में कहा है कि प्रधानमंत्री की पंजाब यात्रा के दौरान सुरक्षा में हुई चूक दुखद है. इसकी वजह से प्रधानमंत्री को अपनी यात्रा स्थगित करनी पड़ी और दिल्ली लौटना पड़ा.

पीएम की सुरक्षा में हुई चूक पर नीतीश कुमार ने कह दी बड़ी बात
Patna: CM नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने पंजाब में PM नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की सुरक्षा में हुई चूक पर चिंता जाहिर की है. मुख्यमंत्री ने इस घटना की निंदा की है. उन्होंने कहा कि पीएम को सुरक्षा कारणों की वजह से वापस दिल्ली (Delhi) लौटना पड़ा. 
 
दोषियों को सजा मिलनी चाहिए
नीतीश ने कहा कि जब पीएम किसी राज्य (State) की यात्रा पर होते हैं तो सुरक्षा की जिम्मेदारी संबंधित राज्य की होती है. राज्य की ओर से पीएम की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाने चाहिए. जो भी दोषी हों, उन्हें सजा मिलनी चाहिए.
 
इस तरह की चूक चिंताजनक
CM नीतीश कुमार ने अपने बयान में कहा है कि प्रधानमंत्री की पंजाब यात्रा (Punjab Trip) के दौरान सुरक्षा में हुई चूक दुखद है. इसकी वजह से प्रधानमंत्री को अपनी यात्रा स्थगित करनी पड़ी और दिल्ली लौटना पड़ा. इस तरह की चूक चिंताजनक, निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण है. मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि किसी राज्य की यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री को सुरक्षा उपलब्ध कराना राज्य का दायित्व है. 
 
 
कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए
नीतीश कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में किसी भी प्रकार की शिथिलता नहीं होनी चाहिए. प्रावधानों के अनुसार पंजाब सरकार (Punjab Government) को सुरक्षा प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करना चाहिए था. भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो, इसे ध्यान में रखते हुए जांच (Investigation) की जानी चाहिए. दोषियों को चिह्नित कर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.
 
गौरतलब है कि PM मोदी बुधवार को पंजाब के दौरे पर गए थे. यहां सड़क के रास्ते हुसैनीवाला जाते समय कुछ प्रदर्शनकारियों ने रोड जाम कर दिया. इसके बाद पीएम मोदी का काफिला वहीं पर 15-20 मिनट रुका रहा. इसे प्रधानमंत्री की सुरक्षा में बड़ी चूक बताई जा रही है. इसे लेकर गृह मंत्रालय (Home Ministry) की ओर से पंजाब सरकार से रिपोर्ट भी मांगी गई है.

Trending news