पटना एडीजी के अचानक थाना पहुंचने से मचा हड़कंप, हाजीपुर सदर थाने के खंगाले फाइल
Advertisement

पटना एडीजी के अचानक थाना पहुंचने से मचा हड़कंप, हाजीपुर सदर थाने के खंगाले फाइल

एडीजी पारसनाथ ने सदर थाने में रखे तमाम फाइलों का गहनता से निरीक्षण करने के बाद एसपी से लेकर सदर थाना प्रभारी तक से बातचीत की. उन्होंने बताया कि 10 प्रकार के मामलों के निरीक्षण के अलावा पुलिसिंग और पुलिस गश्ती पर भी काम करना है.

एडीजी का औचक निरीक्षण, पुलिस कर्मियों में मचा हड़कंप.

Ptana: पटना एडीजी पारसनाथ के अचानक सदर थाना पहुंचने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. वैशाली एसपी मनीष और सदर एसडीपीओ राघव दयाल आनन-फानन में मौके पर पहुंचे. एडीजी पारसनाथ ने सदर थाने में रखे तमाम फाइलों का गहनता से निरीक्षण करने के बाद एसपी से लेकर सदर थाना प्रभारी तक से बातचीत की.

पुलिसिंग को लेकर कई निर्देश दिए 
काफी देर तक सदर थाना के औचक निरीक्षण के बाद उन्होंने पुलिसिंग को लेकर कई निर्देश भी दिए. इस विषय पर बात करते हुए एडीजी पारसनाथ ने बताया कि पटना मुख्यालय से एडीजी रैंक के अधिकारियों और फील्ड में आईजी और डीआईजी रैंक के अधिकारियों को प्रत्येक सप्ताह के बुधवार और बृहस्पतिवार में से एक दिन एक थाने के कार्यकलाप का निरीक्षण करना है.

पुलिस गश्ती पर भी होगा काम 
उन्होंने बताया कि 10 प्रकार के मामलों के निरीक्षण के अलावा पुलिसिंग और पुलिस गश्ती पर भी काम करना है. उन्होंने आगे बताया कि निरीक्षण के बाद जांच रिपोर्ट डीजीपी को सुपुर्द करनी है. एडीजी पारसनाथ में एक सवाल के जवाब में कहा कि उनके जैसे 40 पदाधिकारियों को डीजीपी साहब के द्वारा निर्देश निर्गत समय-समय पर किया जा रहा है. जिसके आधार पर काम होना है.

ये भी पढ़ें- स्वास्थ्य मेले का उद्घाटन करने पहुंचे विधायक जी को आया गुस्सा, जानें पूरा मामला

क्राइम ग्राफ मामले को देखकर उठाया फैसला
बताते चलें एडीजी पारसनाथ पूर्व वैशाली एसपी रह चुके हैं. उन्होंने अपने कार्यकाल में काफी हद तक क्राइम नियंत्रित किया था. शायद यही कारण है कि पटना पुलिस मुख्यालय से वैशाली जिले के बढ़ते क्राइम ग्राफ को देखकर एडीजी पारसनाथ को थानों के जांच के लिए वैशाली भेजा जा रहा है. ताकि उनके अनुभव से फायदा उठाकर वैशाली पुलिस में सुधार हो सके.

Trending news