इंडिया स्किल्स 2021 क्षेत्रीय प्रतियोगिता के लिए तैयार पटना, उपमुख्यमंत्री होगी मुख्य अतिथि
X

इंडिया स्किल्स 2021 क्षेत्रीय प्रतियोगिता के लिए तैयार पटना, उपमुख्यमंत्री होगी मुख्य अतिथि

बिहार की राजधानी पटना इंडिया स्किल्स क्षेत्रीय प्रतियोगिता (India Skills Regional Competition) का आयोजन करने के लिए तैयार हैं. 

इंडिया स्किल्स 2021 क्षेत्रीय प्रतियोगिता के लिए तैयार पटना, उपमुख्यमंत्री होगी मुख्य अतिथि

Patna: बिहार की राजधानी पटना इंडिया स्किल्स क्षेत्रीय प्रतियोगिता (India Skills Regional Competition) का आयोजन करने के लिए तैयार हैं. ये प्रतियोगिता 20 से 23 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी जिसमें 8 राज्यों के 240 से अधिक प्रतिभागी शामिल होंगे. इस बात की जानकारी बिहार के श्रम संसाधन विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव वंदना किनी ने दी. 

बिहार के श्रम संसाधन विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव वंदना किनी ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि चार दिवसीय इस प्रतियोगिता, 2021 में बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, अंडमान एवं निकोबार, मिजोरम, असम और त्रिपुरा के 240 से अधिक प्रतिभागी शामिल होंगे.

उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में अंडमान एवं निकोबार, असम, बिहार, झारखंड, मिजोरम, ओडिशा, त्रिपुरा तथा पश्चिम बंगाल के क्रमशः 25, 27, 42, 13, 15, 87, 14 और 21 प्रतिभागी भाग लेंगे.

ये भी पढ़ें-जम्मू-कश्मीर में बिहारियों पर हमले को लेकर CM नीतीश गंभीर, कहा-जल्द लिया जाये एक्शन

किन्नी ने बताया कि इंडिया स्किल्स प्रतियोगिता को देश में कौशल के उच्चतम मानकों को प्रदर्शित करने और युवाओं के लिए व्यावसायिक प्रशिक्षण को आकांक्षी बनाने के लिए तैयार किया गया है. उन्होंने बताया प्रतियोगिता का उद्घाटन 20 अक्टूबर को पटना के गांधी मैदान के समीप स्थित ज्ञान भवन में होगा और इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री रेणु देवी (Deputy Chief Minister Renu Devi)  ​मुख्य अतिथि होंगी.

ये भी पढ़ें-जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की कायराना हरकत, गोलगप्पा बेचने वाले बिहार के शख्स की गोली मारकर हत्या

किन्नी ने बताया कि इस प्रतियोगिता के विजेताओं को 23 अक्टूबर को पटना के बापू सभाघर में आयोजित होने वाले समापन समारोह में सम्मानित किया जाएगा. प्रत्येक कौशल में विजेता को स्वर्ण पदक के साथ 21,000 रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा जबकि प्रथम उपविजेता को 11,000 रुपये और रजत पदक दिया जाएगा.

 

Trending news