Petrol Diesel Price: बिहार में जारी हुई पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें, चेक करें आज का भाव
Advertisement

Petrol Diesel Price: बिहार में जारी हुई पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें, चेक करें आज का भाव

तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल (Petrol Diesel Price) के नये रेट जारी कर दिए हैं.  पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price Today) की कीमतों में 9वें दिन भी कोई बदलाव नहीं हुआ है.

बिहार में जारी हुई पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें (फाइल फोटो)

Patna: तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल (Petrol Diesel Price) के नये रेट जारी कर दिए हैं.  पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price Today) की कीमतों में 9वें दिन भी कोई बदलाव नहीं हुआ है. गौरतलब है कि आखिरी बार 5 सितंबर को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price Today) की कीमतों में बदलाव हुआ था और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 15 पैसे की कटौती हुई थी.

जानें में बिहार में पेट्रोल का भाव

पटना में पेट्रोल 103.79 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.55 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है.

कच्चे तेल की कीमत 

कच्चे तेल की कीमतों में शुक्रवार को अमेरिकी बाजारों में बढ़ोत्तरी हुई थी. वहीं, चीन द्वारा अपने रणनीतिक भंडार से कच्चे तेल बेचने की योजना की घोषणा के बाद बेंचमार्क लगभग 1 प्रतिशत की नुकसान की ओर बढ़ रहा था. नवंबर के लिए ब्रेंट क्रूड वायदा 44 सेंट (0.6 प्रतिशत) बढ़कर 71.89 डॉलर प्रति बैरल हो गया है. 

इस तरह से जान सकते हैं भाव 

ऑयल मार्केटिंग कंपनी HPCL, BPCL और IOC सुबह 6 बजे ही नए भाव जारी कर सकते है. ऐसे में रेट्स जाने के लिए आप इनकी वेबसाइट पर भी जा सकते हैं. इसके अलावा आप सिर्फ एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा.

इसके लिए आप को अपने शहर का कोड इंडियन ऑयल (IOCL) की आधिकारिक वेबसाइट पर मिल जाएगा. जिस पर मैसेज करने के बाद आप को पेट्रोल और डीज़ल का ताजा भाव की जानकारी मिल जाएगी. इसके अलावा BPCL के ग्राहक अपने मोबाइल से RSP टाइप कर 9223112222 SMS सेंड कर सकते हैं. वहीं, HPCL के ग्राहक HPPrice लिखकर 9222201122 लिखकर SMS भेजकर रेट जान सकते हैं. देश में कई शहरों में पेट्रोल और डीजल दोनों 100 के पार पहुंच चुका है. 

 

 

Trending news