मुसलमानों की जनसंख्या को लेकर चढ़ा सियासी पारा, भाजपा जद(यू) भी आए आमने-सामने
Advertisement

मुसलमानों की जनसंख्या को लेकर चढ़ा सियासी पारा, भाजपा जद(यू) भी आए आमने-सामने

देश में बढती जनसंख्या सियासत के केन्द्र बना हुआ है. हालांकि बढ़ती जनसंख्या को देखने का सियासी पैमाना भी अलग-अलग है. बीजेपी के नेता जनसंख्या बढ़ने के मामले को मुसलमानों से जोड़ रहे हैं.

(फाइल फोटो)

पटनाः Muslim Population in india: देश में बढती जनसंख्या सियासत के केन्द्र बना हुआ है. हालांकि बढ़ती जनसंख्या को देखने का सियासी पैमाना भी अलग-अलग है. बीजेपी के नेता जनसंख्या बढ़ने के मामले को मुसलमानों से जोड़ रहे हैं. वहीं जेडीयू नेता उपेन्द्र कुशवाहा ने दावा किया है कि देश में कहीं भी मुसलमानों की जनसंख्या नहीं बढ़ रही है. मुसलमानों की जनसंख्या बढ़ने की बात को फैलाकर लोगों को भ्रमित किया जा रहा है.

मुसलमानों की जनसंख्या को लेकर देश में भ्रम फैलाया जा रहा है- उपेन्द्र कुशवाहा
देश में मुसलमानों की जनसंख्या को लेकर एक बार फिर भाजपा और जेडीयू के नेता आमने-सामने आ गए हैं. बीजेपी लगातार देश में जनसंख्या बढ़ने के लिए मुसलमानों को जिम्मेदार मानती रही है, लेकिन जेडीयू ने साफ कर दिया है कि देश में बढ़ती जनसंख्या के लिए मुसलमान जिम्मेदार नहीं हैं. जेडीयू संसदीय बोर्ड के नेता उपेन्द्र कुशवाहा ने तो यहां तक कह दिया है कि मुसलमानों की जनसंख्या के मसले पर देश में भ्रम फैलाया जा रहा है. दरअसल उपेन्द्र कुशवाहा केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के उस बयान का जवाब दे रहे थे जिसमें गिरिराज सिंह ने मुसलमानों की बढ़ती जनसंख्या को डराने वाला बताया था. उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि डर उसे लगता है जो अंदर से कमजोर होता है. गिरिराज सिंह कमजोर तो हैं नहीं तो फिर डरने की कोई जरूरत नहीं है. 

ये भी पढ़ें- अपराधियों में दहशत, न्यायालय ने 3 अलग-अलग मामलों में 9 को सुनाई गई उम्रकैद की सजा

क्या उपेन्द्र कुशवाहा ने देश के मुसलमानों की संख्या गिन ली है- नवल यादव
इधर जनसंख्या के मसले पर जेडीयू नेता के बयान से बीजेपी खासी नाराज है. बीजेपी नेता नवल यादव ने उपेन्द्र कुशवाहा से सवाल पूछा है कि क्या उपेन्द्र कुशवाहा ने मुसलमानों की संख्या गिन ली है? आखिर किस आधार पर वो ऐसा दावा कर रहे हैं? उन्हें पहले अपनी संख्या का ख्याल करना चाहिए. गिरिराज सिंह ने डर से ऐसा नहीं कहा है बल्कि उन्हें देश की चिंता है.

केन्द्र सरकार के आंकड़े बताते हैं कि हिन्दुओं की तुलना में मुसलमानों की जनसंख्या कम हुई- अख्तरुल ईमान
इधर आरजेडी विधायक अख्तरुल इस्लाम साहीन की मानें तो हिन्दुओं की तुलना में मुसलमानों की जनसंख्या कम हुई है. अख्तरुल कहते हैं कि खुद केन्द्र सरकार की रिपोर्ट से इस बात की पुष्टि करती है. बीजेपी के लोग नफरत फैलाने के लिए ऐसा बयान देते हैं. 

जनसंख्या से ज्यादा रोजगार शिक्षा स्वास्थ्य महंगाई पर चर्चा जरुरी है- आनंद माधव
कांग्रेस ने भी मामले पर बीजेपी पर हमला बोला है. पार्टी के प्रवक्ता आनंद माधव कहते हैं किसकी आबादी बढ़ी है इसके आंकड़े रखे हुए हैं जो चाहे देख सकता है, लेकिन जनसंख्या को मुद्दा बनाना बेवकूफी है. क्योंकि देश में रोजगार शिक्षा स्वास्थ्य महंगाई जैसे मुद्दे हैं जिस पर चर्चा होनी चाहिए. 

उपेंद्र कुशवाहा के बयान पर जीवेश मिश्रा ने साधा निशाना 
उपेंद्र कुशवाहा के बयान पर बिहार के श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा ने भी राय जाहिर की है. जीवेश मिश्रा ने कहा है कि, सुर्खियों और खबरों में रहने के लिए उपेंद्र कुशवाहा बयान देते हैं. आजकल वो खाली हैं और उसी का नतीजा है इस तरह का बयान. जीवेश मिश्रा के मुताबिक, बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई में मजबूती से काम हो रहा है. जीवेश मिश्रा के मुताबिक जनसंख्या नियंत्रण या इस पर बात करना कोई मजाक नहीं है क्योंकि अगर इस पर गंभीरता से विचार नहीं किया गया तो साल 2050 आते-आते भारत माता का आंचल छोटा पड़ जाएगा. 

Trending news