राजीव प्रताप रूडी के सांसद निधि से खरीदी गई एम्बुलेंस से हो रही शराब तस्करी, मुखिया समेत 3 पर FIR
Advertisement

राजीव प्रताप रूडी के सांसद निधि से खरीदी गई एम्बुलेंस से हो रही शराब तस्करी, मुखिया समेत 3 पर FIR

Bihar News: राजीव प्रताप रूडी (Rajeev Pratap Rudi) के सांसद निधि से खरीदे गए जिस एम्बुलेंस से मरीज को अस्पताल पहुंचाना था, उस एम्बुलेंस से नशेड़ियों और शराबियों की खुराक को पहुंचाने का काम किया जा रहा है. 

राजीव प्रताप रूडी के सांसद निधि से खरीदी गई एम्बुलेंस से शराब तस्करी

Chapra: बिहार के छपरा में सांसद निधि से खरीदे गए एम्बुलेंस से शराब की तस्करी का बड़ा मामला सामने आया है. दरअसल, लोकसभा सदस्य राजीव प्रताप रूडी (Rajeev Pratap Rudi) के सांसद निधि से खरीदे गए जिस एम्बुलेंस से मरीज को अस्पताल पहुंचाना था, उस एम्बुलेंस से नशेड़ियों और शराबियों की खुराक को पहुंचाने का काम किया जा रहा है. 

भगवान बाजार थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक एम्बुलेंस (Ambulance) को थाना क्षेत्र के श्यामचक इलाके में पकड़ा और उसकी तलाशी ली. इस दौरान बिहार पुलिस को एम्बुलेंस के अंदर छह बोरा देशी शराब बरामद हुआ.

पंचायत के मुखिया करते थे एम्बुलेंस से तस्करी 
वहीं, भगवान बाजार थाना पुलिस ने चालक को तत्काल हिरासत में ले लिया और एम्बुलेंस को लेकर पुलिस थाना चली आई. वहीं, पुलिस के द्वारा उससे पूछताछ करने के बाद कारोबारी की पहचान डोरीगंज थाना क्षेत्र के कोटवा रामपट्टी पंचायत के मुखिया जयप्रकाश सिंह सहित दो लोगों के रूप में हुई है. पुलिस के द्वारा नामजद और एक अज्ञात के विरुद्ध मद्य निषेध की धारा में मामला दर्ज कर लिया गया है. 

ये भी पढ़ें- बिहार सरकार के मंत्री जयंत राज का बड़ा ऐलान, इस विभाग में 10 हजार लोगों को मिलेगी नौकरी

सांसद निधि से खरीदा गया था एम्बुलेंस  
बता दें कि पकड़ी गई एम्बुलेंस सारण से सांसद राजीव प्रताप रूडी के सांसद निधि से 2019 में खरीदकर पंचायतों में मुखिया को सुपुर्द किया गया था. ताकि ग्रामीण इलाकों से बीमार लोगो को स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुचाने में परेशानी का सामना नहीं करना पड़े लेकिन हुआ इसके ठीक उलट है. अब स्वास्थ्य समस्या से छुटकारे के लिए उपलब्ध कराए गए एम्बुलेंस से स्वास्थ्य के सबसे बड़े दुश्मन को ढोने का काम किया जाने लगा है.

सांसद निधि से 40 एम्बुलेंस ग्राम पंचायतों को दिया गया 
वहीं, इस मामले में सांसद राजीव प्रताप रूड़ी ने कहा कि सांसद निधि से दी गई, एम्बुलेंस के संचालन की जिम्मेदारी संबंधित ग्राम पंचायत होती है. जिले में सांसद निधि से 40  एम्बुलेंस ग्राम पंचायतों को दी गई है, जिसके संचालन की जिम्मेदारी संबंधित मुखिया व ग्राम सचिव की होती है. कल शाम में कोटवा रामपट्टी पंचायत  एम्बुलेंस से अवैध सामान ढोने की सूचना पर पुलिस प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एम्बुलेंस चालक, मुखिया सहित तीन अन्य लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है. त्वरित कार्रवाई के लिए प्रशासन बधाई के पात्र हैं. सांसद ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

(इनपुट- राकेश कुमार सिंह)

Trending news