Rajyasabha Chunav: नामांकन का हो गया दूसरा दिन, NDA से अब तक सामने नहीं आया कोई उम्मीदवार
Advertisement

Rajyasabha Chunav: नामांकन का हो गया दूसरा दिन, NDA से अब तक सामने नहीं आया कोई उम्मीदवार

Rajyasabha Chunav: राज्यसभा के नॉमिनेशन में NDA की ओर से कोई कैंडिडेट सामने नहीं आए. उधर केंद्रीय मंत्री और जदयू सांसद आरसीपी सिंह के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जदयू की कोई चर्चा नहीं है. इस मुद्दे पर बिहार की सियासत गरमा गई है. राजद और कांग्रेस बीजेपी पर हमला कर रहे हैं तो बीजेपी बचाव की मुद्रा में है.

Rajyasabha Chunav: नामांकन का हो गया दूसरा दिन, NDA से अब तक सामने नहीं आया कोई उम्मीदवार

पटनाः Rajyasabha Chunav: बिहार में राज्यसभा के 5 सीट को लेकर होने वाले चुनाव में नामांकन का दूसरा दिन हो गया, लेकिन अब भी राजनीतिक दलों में उम्मीदवारी को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है. जदयू में सबसे ज्यादा संशय की स्थिति है, एक ओर जहां जदयू के मौजूदा राज्यसभा सांसद RCP सिंह ने अपने ट्विटर से जदयू का नाम हटा दिया है, तो वहीं दूसरे सोशल प्लेटफॉर्म पर भी सीएम नीतीश कुमार का चेहरा गायब है. उनकी जगह पर पीएम मोदी की तस्वीर लगी है. सत्ता की गली में इसके कई अलग-अलग मायने निकाले जा रहे हैं.

NDA की ओर से कैंडिडेट नहीं आया सामने
राज्यसभा के नॉमिनेशन में NDA की ओर से कोई कैंडिडेट सामने नहीं आए. उधर केंद्रीय मंत्री और जदयू सांसद आरसीपी सिंह के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जदयू की कोई चर्चा नहीं है. इस मुद्दे पर बिहार की सियासत गरमा गई है. राजद और कांग्रेस बीजेपी पर हमला कर रहे हैं तो बीजेपी बचाव की मुद्रा में है. जदयू के सामने अलग परेशानी है. पूरे मुद्दे पर राष्ट्रीय जनता दल में जोरदार तरीके से हमला किया है. राजद ने इन सभी के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है. राजद नेता और पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम ने कहा है कि बीजेपी गठबंधन धर्म नहीं निभा पाती है. बीजेपी अपने साथ रहने वाले को हमेशा नुकसान पहुंचाती है. उसे काटने में विश्वास है. नतीजा सामने है की जदयू किस तरीके से परेशान हैं.

JDU ने दी सफाई
जनता दल यूनाइटेड पूरे मामले पर बच बचाके सामने आ गई है. जदयू नेता डॉक्टर सुनील सिंह ने कहा है कि नॉमिनेशन को लेकर पार्टी के अंदर निर्णय लिए जा रहे हैं. राज्यसभा कौन जाएंगे इसको लेकर जदयू ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अधिकृत कर लिया है. रही बात आरसीपी सिंह के सोशल मीडिया की तो वे केंद्रीय मंत्री हैं. केंद्रीय मंत्री के नाते अपना प्रोफाइल रखते हैं. उन्हें सरकार के कामकाज को सोशल मीडिया के जरिए लोगों तक रखना होता है.

समय पर सब ठीक होगाः भाजपा
कांग्रेस पूरे मामले पर कहती है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 17 सालों में पहली बार इतनी समस्या राज्यसभा सीट के लिए कैंडिडेट देने में हो रही है. पहली बार ऐसी स्थिति देख रहे हैं कि महीने तक कैबिनेट नहीं हो रहे हैं. इसके पीछे बीजेपी है. बीजेपी प्रेशर पॉलिटिक्स कर रही है. सीएम नीतीश कुमार काफी प्रेशर है. पूरे मसले पर बीजेपी की सफाई आई है. बीजेपी के प्रवक्ता अफजल शम्शी कहते हैं कि समय पर सब कुछ ठीक हो जाएगा. राज्यसभा सीट पर नॉमिनेशन शुरू हुआ है. अभी काफी समय है. नॉमिनेशन हो जाएगा. आरसीपी सिंह के सोशल मीडिया प्रोफाइल पर वे कहते हैं कि वह केंद्रीय मंत्री हैं. लिहाजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश के झंडे को लगा रखा है.

 

Trending news