मुजफ्फरपुर: चमकी बुखार से बच्चों को राहत! डॉक्टर्स ने कही ये बात
Advertisement

मुजफ्फरपुर: चमकी बुखार से बच्चों को राहत! डॉक्टर्स ने कही ये बात

इस साल मुजफ्फरपुर और इसके आसपास के इलाकों में चमकी बुखार का असर पिछले साल की तुलना में कम रहा है. अब तक चमकी बुखार से पीड़ित 72 बच्चे SKMCH में भर्ती हुए, जिसमें से 17 बच्चों की मौत हो गई.

चमकी बुखार से बच्चों को राहत! (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Muzaffarpur: मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से बच्चों को राहत मिली है. SKMCH में चमकी से पीड़ित अब सिर्फ एक बच्चे का इलाज चल रहा है लेकिन उसे भी वायरल फीवर ने जकड़ लिया. फिलहाल राहत की बात ये है कि पिछले 24 घंटे में वायरल फीवर से ग्रसित बच्चों की संख्या में कमी आई है, यानी दोनों मोर्चे पर राहत की खबर है.

क्या कहते हैं डॉक्टर्स
SKMCH अस्पताल के चाइल्ड डिपार्टमेंट के एचओडी डॉ गोपाल शंकर सहनी ने वायरल फीवर और चमकी बुखार को लेकर कहा, 'अस्पताल में अभी सिर्फ एक बच्चे का इलाज चल रहा था लेकिन वो वायरल फीवर की चपेट में आ गया है. टेंशन लेने की बात नहीं है. 48 घंटे में वो ठीक हो जाएंगे.'

चमकी का कम हुआ कहर!
बता दें कि इस साल मुजफ्फरपुर और इसके आसपास के इलाकों में चमकी बुखार का असर पिछले साल की तुलना में कम रहा है. अब तक चमकी बुखार से पीड़ित 72 बच्चे SKMCH में भर्ती हुए, जिसमें से 17 बच्चों की मौत हो गई. वहीं, बाकी बच्चे ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें- SKMCH में जूनियर डॉक्टरों का प्रदर्शन, पहले सत्र के रिजल्ट को लेकर जाहिर की नाराजगी

वायरल फीवर के मरीजों की संख्या में आई कमी
इधर, राहत की खबर वायरल फीवर को लेकर भी आई है. पिछले 24 घंटे के अंदर वायरल फीवर से पीड़ित 12 से 15 बच्चे ही अस्पताल में भर्ती हुए हैं. जबकि बच्चा वार्ड में अभी भी वायरल फीवर से बीमार 50 बच्चों का इलाज चल रहा है.

फिलहाल दोनों मोर्चे पर राहत की खबर है. चमकी का असर लगभग खत्म होने की कगार पर है और वायरल फीवर का भी प्रकोप कम हो रहा है. हालांकि, विशेषज्ञ सलाह दे रहे हैं, 'साफ सफाई का ध्यान रखें. गार्जियन बच्चों पर नजर रखें, खाने पीने पर ध्यान दें ताकि बीमारी से बचा जा सके.'

(इनपुट- मनोज)

Trending news